लॉगिन

ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी की झलक दिखाई गई, जल्द होगी भारत में लॉन्च

ऑडी इंडिया ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह ई-ट्रॉन को दो बॉडी स्टाइल - एसयूवी और स्पोर्टबैक में लॉन्च करेगी. कार की कीमतें 1-1.5 करोड़ (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में जर्मन कार निर्माता की पहली कार बनने के लिए तैयार है. कंपनी देश में अपनी इलेक्ट्रिक यात्रा ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक मॉडल्स के साथ शुरू करेगी. अब ऑडी ने आधिकारिक तौर पर कार की झलक दिखाई है, जिसकी जल्द ही शोरूम में आने की उम्मीद है. दरअसल, ग्राहकों की पूछताछ के लिए इलेक्ट्रिक एसयूवी को आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है. लॉन्च होने पर, नई ऑडी ई-ट्रॉन सेगमेंट में मर्सिडीज़-बेंज़ ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस को टक्कर देगी. कार की कीमतें 1-1.5 करोड़ (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है.

    8vhvqjuo

    एक बार चार्ज करने पर कार लगभग 452 किमी की रेंज दे सकती है.

    ऑडी इंडिया ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह ई-ट्रॉन को दो बॉडी स्टाइल - एसयूवी और स्पोर्टबैक में लॉन्च करेगी. स्पोर्टबैक को कूपे जैसी ढलान वाली छत और एक नया पिछला लुक मिलता है. महामारी के कारण कार के भारत आने में कुछ देरी हो गई है.

    यह भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस 2021: इस साल लॉन्च होंगी यह इलेक्ट्रिक कारें

    ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती हैं जो 265 kW या 355 bhp और 561 Nm का पीक टॉर्क बनाती हैं. बूस्ट मोड में यह 300 kW या 408 bhp और 664 Nm तक चला जाता है. इलेक्ट्रिक एसयूवी सिर्फ 6.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है. कार 95 kWh बैटरी पैक का उपयोग करती है जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 452 किमी की रेंज दे सकती है. नियमित चार्जर का उपयोग करके कार को साढ़े आठ घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on June 13, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें