लॉगिन

भारत में लॉन्च से पहले शुरू हुई ऑडी Q3 स्पोर्टबैक की बुकिंग

ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक पिछले कुछ वर्षों से वैश्विक बाजारों में बिक्री पर है और इसकी कीमत क्यू3 एसयूवी से थोड़ी अधिक होने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया ने देश में नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक की प्री-बुकिंग ₹2 लाख की शुरुआती टोकन राशि पर शुरू कर दी है. नई क्यू3 स्पोर्टबैक हाल ही में लॉन्च हुई ऑडी क्यू3 का स्पोर्टियर अवतार है, जिसकी कीमत ₹44.90 लाख से ₹50.40 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है. Q3 स्पोर्टबैक पिछले कुछ वर्षों से वैश्विक बाजारों में बिक्री पर है और इसकी कीमत Q3 एसयूवी से थोड़ी अधिक होने की उम्मीद है.

    Audi

    ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, “2023 के लिए हमारा पहला लॉन्च एक ऐसी कार होगी जो भारत में हमारे लिए बेस्ट-सेलर रही है. आज हम नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक एक ऐसी बॉडी टाइप कार के लिए बुकिंग शुरू करने को लेकर रोमांचित हैं, जो सेगमेंट में सबसे ऊपर आती है. ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक उन ग्राहकों को पसंद आएगी जो प्रदर्शन और अतिरिक्त बेहतर डिजाइन वाली रोजमर्रा की कार की तलाश में हैं.

    यह भी पढ़ें: भारत में जल्द लॉन्च होगी ऑडी Q3 स्पोर्टबैक

    ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक निश्चित रूप से एक स्पोर्टी कूप-एसयूवी का हिस्सा दिखती है, जिसमें हनी-कॉम्ब पैटर्न ग्रिल, ब्लैक-आउट बाहरी एलिमेंट्स और स्लोपिंग रूफलाइन है. अलॉय व्हील्स और ट्वीक्ड रियर सेक्शन केवल वाहन के स्पोर्टी अपील को बढ़ाते हैं. यह स्पष्ट है कि Q3 स्पोर्टबैक के डिजाइन और स्टाइल पर सावधानीपूर्वक विचार किया गया है, जिसके परिणाम स्वरूप यह एक आकर्षक और स्टाइलिश कार है.

    Audi

    नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक का कैबिन मानक क्यू3 के समान रहेगा, जिसमें समान लेआउट होगा, लेकिन गहरे रंग की ट्रिम और स्पोर्टी लहजे के साथ इसे अलग बनाता है. यह बहुत अच्छी खबर है क्योंकि इसमें ऑडी का डिजिटल कॉकपिट शामिल होगा जिसमें एमएमआई नेविगेशन और कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 8.9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है. इसके अतिरिक्त, कार ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस और ऑडी साउंड सिस्टम के साथ भी आएगी, जो इसे वास्तव में प्रभावशाली वाहन बनाने में मदद करता है.

    Audi

    यह अच्छी खबर है कि ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक को भारत में शक्तिशाली 45 टीएफएसआई वैरिएंट के साथ  2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन में पेश किया जा रहा है. यह इंजन 241 bhp और 370 Nm का टार्क पैदा करता है और इसे मानक के रूप में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है. यह अविश्वसनीय रूप से तेज़ भी है, एसयूवी को 0-100 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ने में महज 6.6 सेकंड का समय लगता है और इसकी टॉप स्पीड 233 किमी प्रति घंटा है. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें