लॉगिन

ऑडी Q3 स्पोर्टबैक भारत में लॉन्च हुई, कीमत Rs. 51.4 लाख

ऑडी इंडिया ने क्यू3 स्पोर्टबैक को ₹51.4 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है. एसयूवी केवल सबसे महंगे टेक्नोलॉजी + एस लाइन वैरिएंट में उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 13, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी Q3 स्पोर्टबैक को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. एसयूवी कूपे अपने अनोखे स्टाइल और खासियतों के साथ सेगमेंट में एक दिलचस्प कार के रूप में आती है. वाहन केवल सबसे महंगे टेक्नोलॉजी + एस लाइन वैरिएंट में आता है और ₹51.4 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है.

    Q3
     कार में 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ पैनोरमिक सनरूफ मिलती है

    Q3 स्पोर्टबैक में बहुत सारे कट्स और क्रीज़ के साथ एक बहुत ही दिलचस्प डिज़ाइन है. इसका कूप जैसा प्रोफाइल कार को अपने कई प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक आकर्षक बनाता है. स्पोर्टबैक के बाहरी डिजाइन में आगे और पीछे एलईडी लाइट्स दी गई हैं, जो कार के स्पोर्टी एहसास को बढ़ाती हैं. कार में 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ पैनोरमिक सनरूफ मिलती है. इसके अलावा कार पांच बाहरी रंग विकल्पों में उपलब्ध है.

    Q3
    कार पांच बाहरी रंग विकल्पों में उपलब्ध है

    कार का कैबिन स्टैंडर्ड ऑडी क्यू3 जैसा ही है, इसमें 4-वे लम्बर सपोर्ट के साथ पावर एडजस्टेबल आगे की सीट्स और 30 रंग विकल्प के साथ एम्बिएंट लाइटिंग पैकेज मिलता है. इसमें ऑडी के सिग्नेचर वर्चुअल कॉकपिट के साथ 10 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी है. ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक का साउंड सिस्टम भी बेहद शानदार है, जिसमें 10 स्पीकर और 6 चैनल एम्पलीफायर सिस्टम शामिल हैं. वाहन में पैडल शिफ्टर्स के साथ चमड़े से लिपटा हुआ स्टीयरिंग व्हील दिया गया है और इसमें दो कैबिन रंग विकल्प हैं, जिसमें ओकापी ब्राउन और पर्ल बेज शामिल है.

    यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च से पहले शुरू हुई ऑडी Q3 स्पोर्टबैक की बुकिंग

    कार में 2.0 लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन है जो 190 बीएचपी की ताकत और 320 एनएम का पीक टॉर्क उतपन्न करता है. इंजन को पहले कई लोगों द्वारा पंची और ड्राइव करने में बहुत मज़ेदार बताया गया है. कार महज 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जो इस तरह के आयामों की कार के लिए बिल्कुल भी बुरा नहीं है. इसमें क्वाट्रो - ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम है और इसे 7 स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन सिस्टम से जोड़ा गया है. वाहन में अन्य फीचर्स, जैसे कम्फर्ट सस्पेंशन, हिल स्टार्ट असिस्ट और स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम के साथ आती है.

    कार को मिलने वाले सभी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए, हम कह सकते हैं कि Q3 स्पोर्टबैक की कीमत बहुत प्रतिस्पर्धी है. यह कार अन्य निर्माताओं द्वारा पेश किए जाने वाले ज्यादातर सोबर शेड्स के विपरीत अपने चमकीले, नए रंगों के साथ भारतीय सड़कों पर एक फैशन स्टेटमेंट साबित हो सकती है, इसलिए, यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो मानक Q3 से थोड़ी अधिक मसालेदार कार की तलाश कर रहे हैं और मामूली अधिक का भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं है, तो फिर यह कार आपके लिए है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on February 13, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें