लॉगिन

ऑडी ने उत्पादन से पहले ही हासिल की पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन की 3700 बुकिंग

सबसे पहले ऑडी ई-ट्रॉन का उत्पादन शुरू किया जाएगा जिसके प्रोटोटाइप को जेनेवा मोटर शो में पेश किया था. जानें क्या है ऑडी ई-ट्रॉन इलैक्ट्रिक SUV की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 16, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी ने हालिया संपन्न जेनेवा मोटर शो 2018 में आने वाले समय को लेकर कंपनी का प्लान शोकेस किया है. ऑडी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि 2025 तक कंपनी दुनियाभर के सामने 20 इलैक्ट्रिक वाहन पेश करेगी. इसमें सबसे पहले ऑडी ई-ट्रॉन का उत्पादन शुरू किया जाएगा जिसके प्रोटोटाइप को जेनेवा मोटर शो में पेश किया था जो कंपनी का पूरी तरह इलैक्ट्रिक पहला वाहन भी है. ऑडी इस कार को स्पोर्टी प्रिमियम SUV के रूप में लॉन्च करेगी और हाल ही में स्पॉट हुआ मॉडल पूरी तरह से केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंका हुआ था. कंपनी ने ऑल-इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है और ऑडी को इस SUV के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना शुरू हो गई हैं. ऑडी ने पुष्टि की है कि ई-ट्रॉन के लिए 3,700 बुकिंग हासिल कर ली हैं और ये पूरी डिमांड नॉर्वे से आई है.
     
    audi e tron
    ऑडी ई-ट्रॉन कंपनी का पूरी तरह इलैक्ट्रिक पहला वाहन है
     
    ऑडी ने इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन SUVकी कीमत भी उजागर कर दी है, कार 80,000 यूरो यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 64 लाख रुपए होती है. ऑडी इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को जुलाई 2018 में लॉन्च कर सकती है. कार का उत्पादन ब्रुसेल्स में किया जाएगा जिसके लिए ऑडी ने फैक्ट्री का निर्माण कर रही है. जहां हममे से कई लोग ऑडी की पहली स्पोर्ट्स इलैक्ट्रिक कार होगी इसपर हैरानी जता रहे थे, वहीं कंपनी ने पहला इलैक्ट्रिक वाहन SUV होगी जो काफी समझदारी का फैसला है. ऑडी ई-ट्रॉन के प्रोडक्शन वर्ज़न को 150 किवा क्षमता वाले फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन की घोषणाः 2018 में ही लाएगी 9 इलैक्ट्रिक वाहन, जानें क्या बोले कंपनी के सीईओ
     
    ऑडी ई-ट्रॉन को सिर्फ 30 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है जिससे बहुत कम समय में लंबी दरी तय करने के लिए ये कार फिर तैयार हो जाती है. इलैक्ट्रिकल क्वाट्रो ऑडी ई-ट्रॉन को 4-व्हील ड्राइव कार बनाता है और कंपनी इस स्पोर्टी SUV को चार महाद्धीपों में टेस्ट करेगी. नई कार की डिलिवरी को लेकर ऑडी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन रूपर्ट स्ट्रैडलर ने कहा कि, “जहां हमें नॉर्वे से बड़ी मात्रा में ऑडी ई-ट्रॉन की बुकिंग मिलने की खुशी है, वहीं हम कुछ कारों की डिलिवरी इसी साल और बाकी कारों की डिलिवरी अगले साल करेंगे.”

    ये भी पढ़ें : टाटा की नई इलैक्ट्रिक सिडान ईविज़न कॉन्सेप्ट की वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें