लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: टाटा मोटर्स शोकेस करेगी 6 इलैक्ट्रिक वाहन, जानें और क्या लाएगी टाटा

टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो 2018 में 6 नए इलैक्ट्रिक वाहन पेश करने वाली है, सभी वाहन निजी और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए इस्तेमाल होंगे. कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि 9-14 फरवरी तक चलने वाले ऑटो एक्सपो में टाटा के 26 स्मार्ट मोबिलिटी वाहन शोकेस करेगी. टैप कर पढ़ें और कौन-कौन से वाहन शोकेस करेगी टाटा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 30, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है और टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में दमदार एंट्री की पूरी व्यवस्था कर ली है. टाटा ऑटो एक्सपो 2018 में अपने 6 बिल्कुल नए इलैक्ट्रिक वाहन पेश करने वाली है, ये सभी वाहन निजी और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए इस्तेमाल होंगे. कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि 9-14 फरवरी तक चलने वाले ऑटो एक्सपो में टाटा के 26 स्मार्ट मोबिलिटी वाहन शोकेस करेगी जिसमें ग्राहकों के लिए पैसेंजर वाहन और सवारी और वाणिज्यिक वाहन भी शामिल हैं. ये 6 इलैक्ट्रिक व्हीकल भी इन्ही 26 वाहनों में शामिल हैं. टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने बताया कि इस बार ऑटो एक्सपो के लिए कंपनी का पूरा ध्यान वाहनों के भविष्य और स्मार्ट सिटी के साथ ही उससे जुड़ी पीढ़ी पर है.

    ये भी पढ़ें : 2018 ऑटो एक्सपो में मारुति पेश करेगी फंकी लुक ई-सर्वाइवर, जानें कितनी अलग है कार
     
    टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा कि, हम इस बारे में अभी कोई बयान नहीं दे सकते, लेकिन इतना तो तय है कि टाटा मोटर्स 6 इलैक्ट्रिक वाहन शोकेस करेगी. इन वाहनों में निजी वाहन और सवारी वाहन भी शामिल हैं और भारत सरकार को किए हमारे वादे को पूरा करने की तरफ यह एक और कदम है जिसमें 2030 तक सभी वाहनों को इलैक्ट्रिक बनाने का लक्ष्य सामने है. गौरतलब है कि टाटा ने कुछ समय पहले राज्य सरकार के अधीन आने वाले ईईएसएल से 350 इलैक्ट्रिक कारें सप्लाई करने का ऑर्डर लिया था. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी 150 इलैक्ट्रिक कारें ईईएसएल से हासिल किया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा शोकेस करेगी 2 बिल्कुल नई SUV, प्रिमियम हैचबैक भी होगी लॉन्च
     
    टाटा मोटर्स ने 350 इलैक्ट्रिक वाहनों का पहला लॉट ऐनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड के सुपुर्द कर दिया है. कंपनी ने ईईएसएल को पहले लॉट में कॉम्पैक्ट सिडान टिगोर का इलैक्ट्रिक वर्ज़न पेश किया है. कंपनी के इलैक्ट्रिक वाहनों के बारे में टाटा मोटर्स के सीईओ और मैनेजिंग ग्वेंटर बशचैक ने कहा कि, “हम जल्द से जल्द ग्राहकों तक इलैक्ट्रिक वाहन पहुंचाने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जिससे तेजी से लोग इलैक्ट्रिक वाहनों को स्वीकार करें. टाटा मोटर्स भारत को इलैक्ट्रिक वाहनों और ऑटोमोबाइल के भविष्य से रू-ब-रू कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है.”
     
    (नोटः इस खबर को NDTV स्टाफ द्वारा एडिट नहीं किया गया है, यह सिंडिकेट फीड आधारित है.)
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें