लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: टाटा मोटर्स के अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनी नई SUV का टीज़र जारी

टाटा मोटर्स ने इस मॉडल को कॉन्सेप्ट शोकेस कहा है, वहीं हमारा मानना है कि शोकेस की जाने वाली SUV उत्पादन के नज़दीक वाला मॉडल होगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स 2020 ऑटो एक्सपो में बड़ा मैदान घेरने वाली है क्योंकि कंपनी का लाइन-अप व्यापक है. कंपनी ने हाल में टाटा हॉर्नबिल की फोटो टीज़ की है जो टाटा अल्ट्रोज़ के प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और इसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा. जहां टाटा मोटर्स ने इस मॉडल को कॉन्सेप्ट शोकेस कहा है, वहीं हमारा मानना है कि शोकेस की जाने वाली SUV उत्पादन के नज़दीक वाला मॉडल होगी. टाटा की मिनी SUV उर्फ H2X को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था जिसकी जगह कंपनी के लाइन-अप में टाटा नैक्सॉन के नीचे की होगी. हमारा अनुमान है कि ये कार 2020 के मध्य तक सड़कों पर दिखने लगेगी. कंपनी नई ग्राविटास SUV भी शोकेस कर सकती है जो टाटा हैरियर का बीएस6 मॉडल है.

    a77fjmvटाटा की मिनी SUV उर्फ H2X को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था

    टाटा मोटर्स ने मिनी SUV को समान अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाया है जिसे टाटा अल्ट्रोज़ में भी इस्तेमाल किया गया है. हमारा मानना है कि टाटा नई छोटे आकार की SUV को कॉन्सेप्ट से मिलता डिज़ाइन देगी जिसे 2 साल पहले पेश किया था. ये मिनी SUV डिज़ाइन के मामले में टाटा हैरियर जैसी लग रही है जिसके अगले हिस्से में स्प्लिट हैडलैंप्स लगे हैं और डील-डौल के मामले में ये कार काफी आकर्षक दिखाई दे रही है. टाटा मिनी SUV के साथ दमदार बॉडी और बड़े अलॉय व्हील्स उपलब्ध कराए जाएंगे. हमें लगता है कि टाटा अल्ट्रोज़ की तर्ज पर नई SUV के इंटीरियर को बॉडी कलर हाईलाइट के साथ सफाइ से बनाया गया, हालांकि कंपनी इसके साथ कई सारे नए फीचर्स उपलब्ध कराने वाली है जो संभवतः टॉप मॉडल में दिखाई देंगे.

    ये भी पढ़ें : टाटा ने भारत में लॉन्च की फुल इलैक्ट्रिक नैक्सॉन EV, शुरुआती कीमत ₹ 13.99 लाख

    हमारे अनुमान में टाटा मिनी SUV के साथ अल्ट्रोज़ वाले 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके अलावा कार के स्पेसिफिकेशन और ट्रांसमिशन के भी समान ही रहने की संभावना है. इसके AMT वेरिएंट को आने वाले समय में लॉन्च किया जा सकता है. टाटा ने अल्फा प्लैटफॉर्म को ऐसे बनाया है जिससे कंपनी की ज़िपट्रॉन ईवी तकनीक का इस्तेमाल इसमें किया जा सके, ऐसे में एक साल या उससे भी कम समय में इस SUV का इलैक्ट्रिक वेरिएंट बाज़ार में आ सकता है. हमारा मानना है कि इस SUV को रेनॉ क्विड और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो से आकार में बड़ा बनाया गया है, ये दोनों ही डिज़ाइन के मामले में SUV जैसी कारें हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें