लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: लेक्सस ने LF-Z कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाया

LF-Z इलेक्ट्रिक एक BEV कॉन्सेप्ट कार है जो लेक्सस के ब्रांड परिवर्तन का प्रतीक है और इसमें ड्राइविंग प्रदर्शन, स्टाइलिंग और उन्नत तकनीक शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 13, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मार्च 2021 में लेक्सस ने एलएफ-जेड कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था और अब यह भारत में आ गई है. कार का प्रोडक्शन मॉडल अगले कुछ सालों में पेश किया जाएग. LF-Z इलेक्ट्रिक एक BEV कॉन्सेप्ट वाहन है जो लेक्सस के ब्रांड परिवर्तन का प्रतीक है और इसमें ड्राइविंग प्रदर्शन, स्टाइलिंग और उन्नत तकनीक शामिल है.

    यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: नई लेक्सस RX भारत में पेश हुई, बुकिंग हुई शुरू

    इसमें "डायरेक्ट4" के रूप में जानी जाने वाली एक नई चार-पहिया ड्राइविंग फोर्स कंट्रोल तकनीक है, जो बेहतर और अत्यधिक लचीले ड्राइविंग प्रदर्शन के लिए वाहन के चारों पहियों को स्वतंत्र रूप से नियंत्रित करने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर की ड्राइविंग फोर्स की एक्सिलरेशन प्रतिक्रिया का उपयोग करती है और इसे पारंपरिक वाहनों से अलग बनाती है. इलेक्ट्रिक तकनीक और वाहन गति कंट्रोल तकनीक को जोड़कर, लेक्सस का लक्ष्य ड्राइविंग प्रदर्शन को इस तरह से विकसित करना है जो चालक को अपने वाहन से बेहतर ढंग से जोड़ सके.

    Lexus

    विशिष्ट बीईवी ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए, इंटीरियर "ताजुना" कॉकपिट से सुसज्जित है और इसमें एक खुला और न्यूनतम डिजाइन है. कैबिन लेक्सस के मानव केंद्रित दृष्टिकोण के एक उन्नत स्तर का प्रतीक है, एक लोकाचार जो 1989 से लेक्सस-ब्रांड की नींव रहा है.

    इसके अलावा, ड्राइवर के साथ बातचीत के माध्यम से और ड्राइवर के रवैये और व्यवहार संबंधी लक्षणों को जानने के आधार पर, कई बार, एआई कई जानकारियां मुहैया कराता है. कार में चलते वक्त सुरक्षा को बढ़ाते हुए एआई आपस में जुड़ाव के अनुभव को बेहतर बनाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें