लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीएनजी भारत में लॉन्च से पहले आई सामने

ब्रेज़ा वर्तमान में मारुतिi के एरिना लाइन-अप का एकमात्र मॉडल है जिसमें फ़ैक्टरी फिटेड सीएनजी किट का विकल्प नहीं है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ने आने वाले महीनों में लॉन्च से पहले ऑटो एक्सपो 2023 में आगामी ब्रेज़ा सीएनजी को दिखाया.  ब्रेज़ा वर्तमान में मारुति की एरिना डीलरशिप के माध्यम से बिकने वाले मॉडलों में सीएनजी विकल्प की कमी के साथ आने वाला एकमात्र मॉडल है.

    यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: मारुति सुजुकी ने फ्लेक्स-फ्यूल वैगनआर को पेश किया

    डिजाइन की बात करें तो दिखाए गए ब्रेज़ा सीएनजी मॉडल में मौजूद ब्रेज़ा मानक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी से अलग पहचान बनाने के लिए बहुत कुछ नहीं था. दिखाई गई कार को मैट पेंट शेड में तैयार किया गया था, हालांकि इसे प्रोडक्शन मॉडल पर उपलब्ध कराने की संभावना नहीं है. सीएनजी टैंक - जैसे अधिकांश मौजूदा मॉडल में बूट के भीतर रखा गया था, टैंक को छिपाने के लिए शो कार में अतिरिक्त मैटिंग की गई थी.

    Maruti

    फीचर्स की बात करें तो सीएनजी मॉडल को लॉन्च होने पर समकक्ष पेट्रोल सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के समान ही सुविधाएं मिलेंगी, जबकि वैरिएंट की जानकारी अभी भी सामने नहीं आई हैं, हम उम्मीद कर सकते हैं कि मारुति मिड-स्पेक वेरिएंट में सीएनजी का विकल्प पेश करेगी, जिसमें वीएक्सआई और जेडएक्सआई शामिल हैं.

    इंजन की बात करें तो ब्रेज़ा सीएनजी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. अर्टिगा में यह पेट्रोल पर चलने पर 99 बीएचपी और 136 एनएम और सीएनजी  पर 87 बीएचपी और 121.5 एनएम का टॉर्क विकसित करती है, इसलिए हम ब्रेज़ा सीएनजी पर भी समान आंकड़े की उम्मीद कर सकते हैं. सीएनजी मॉडल भी केवल एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. सीएनजी में लॉन्च होने के बाद अपने सेग्मेंट की ब्रेज़ा इकलौती कार बन जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें