लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: अल्ट्रावॉयलेट ने F99 इलेक्ट्रिक रेस मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट को पेश किया

अल्ट्रावियोलेट ने F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म से पर्दा उठाया, जो एक उच्च-प्रदर्शन अनुकूलन योग्य इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जो विशेष रूप से रेसिंग के लिए है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अल्ट्रावॉयलेट ने 2023 ऑटो एक्सपो में एक नए कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्लेटफॉर्म को दिखाया. इसे F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म का नाम दिया गया है, यह कॉन्सेप्ट एक उच्च अनुकूलन योग्य है, और ट्रैक रेसिंग के एकमात्र उद्देश्य के लिए तैयार किया गया है. F99 भारत की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरस्पोर्ट मोटरसाइकिल है, और एविएशन डिज़ाइन और रेसिंग को जोड़ती है.

    यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, कीमत ₹3.8 लाख से शुरू

    Ultraviolette

    2023 ऑटो एक्सपो में लॉन्च इवेंट में F99 के बारे में बात करते हुए, अल्ट्रावॉयलेट के सह-संस्थापक और सीईओ, नारायण सुब्रमण्यम ने कहा, “रेसिंग की दुनिया बेहद चुनौतीपूर्ण है क्योंकि यह वाहन को उसकी सीमा से परे धकेलने के लिए मजबूर करती है और यहीं से इनोवेशन का जन्म होता है. F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म ने आज हमें EV स्पेस में पारंपरिक तकनीकों से परे सोचने के लिए प्रेरित किया. "विमानन और रेसिंग सिद्धांतों के संयोजन से, हम दुनिया में सबसे उन्नत इलेक्ट्रिक वाहन लाने का इरादा रखते हैं", उन्होंने कहा. "F77 के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया अल्ट्रावॉयलेट की अत्याधुनिक तकनीक और उद्योग-सेग्मेंट फर्स्ट फीचर्स का परिणाम है. हम ईवी स्पेस में तकनीकी इनोवेशन में अग्रणी बने रहेंगे, और F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म इस मिशन को आगे बढ़ाएगा. नीरज राजमोहन, सह-संस्थापक और सीटीओ, अल्ट्रावॉयलेट ने कहा, भारत से आने वाले सबसे उन्नत पावरट्रेन आर्किटेक्चर और बैटरी टेक के साथ, हम वैश्विक स्तर पर इनोवेशन में सबसे आगे रहना चाहते हैंं."

    यह भी पढ़ें: ईवी स्टार्ट-अप कंपनी अल्ट्रवॉयलेट को निवेश के लिए मिला क्वालकॉम वेंचर्स और लिंगोटो का साथ

    Ultraviolette

    अल्ट्रावॉयलेट F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म में F77 की तुलना में बहुत तेज है, इसमें 50 kW, बैटरी दी गई है जो 65 bhp की ताकत देती है. यह इलेक्ट्रिक मोटर बाइक को 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक चलाया जा सकता है. इसे ट्रैक के लिए तैयार करने के लिए, अल्ट्रावॉयलेट ने ड्रैग को कम करने के लिए इसमें कई एयरोडायनेमिक पार्ट्स भी जोड़े हैं, जैसे फेसप्लेट, विंगलेट्स और रियर व्हील पर एक एरोडिस्क आदि.

    Ultravioletteड्रैग को कम करने के लिए अल्ट्रावॉयलेट F99 में रियर व्हील पर एक एरोडिस्क है

    मोटरसाइकिल को F77 की तुलना में कई अन्य बदलाव भी मिलते हैं. शुरुआत के लिए, इसमें पूरे मोटरसाइकिल में बहुत सारे कार्बन कंपोजिट मिलते हैं. मोटरसाइकिल में उन्नत बैटरी तकनीक भी है. इसमें डुअल-चैनल बॉश एबीएस के साथ हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक मिलते हैं. आगे के ब्रेक में 4 रेडियल पिस्टन हैं, जबकि पिछले ब्रेक में सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग कैलीपर है. आश्चर्यजनक रूप से पीछे की सीट नहीं मिलती है. हर किस्म की हाईट  के सवारों के अनुकूल बनाने के लिए मोटरसाइकिल को एक अनुकूलनीय सवार के त्रिकोण के लिए अनुकूलन योग्य एर्गोनॉमिक्स भी मिलते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें