लॉगिन

ईवी स्टार्ट-अप कंपनी अल्ट्रवॉयलेट को निवेश के लिए मिला क्वालकॉम वेंचर्स और लिंगोटो का साथ

अल्ट्रॉयवायलेट ऑटोमेटिव, जो F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है, ने क्वालकॉम वेंचर्स और लिंगोटो के नए निवेश के साथ अपने सीरीज D दौर का विस्तार किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप, अल्ट्रॉवायलेट ऑटोमोटिव ने क्वालकॉम वेंचर्स और लिंगोटो के नए निवेश के साथ अपने सीरीज डी दौर का विस्तार करने की घोषणा की है. कंपनी निवेश की राशि की बिना घोषणा करते हुए कहा कि यह डील का उपयोग वह भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार करने और अपनी तकनीकी क्षमताओं और कौशल को मजबूत करने के लिए करेगी. अभी, अल्ट्रॉवायलेट 24 नवंबर, 2022 को भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन, F77 मोटरसाइकिल के तौर पर लॉन्च करने के लिए तैयार है.

    यह भी पढ़ें: अल्ट्रॉवायलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक चार्ज पर देगी 307 किमी की रेंज, बुकिंग 23 अक्टूबर से शुरू

    निवेश पर टिप्पणी करते हुए अल्ट्रावॉयलेट के को-फाउंडर और सीईओ नारायण सुब्रमण्यम ने कहा, “जैसा कि हम भारत में F77 के व्यावसायिक लॉन्च की उल्टी गिनती कर रहे हैं, यह निवेश इस तथ्य का प्रमाण है कि हम अल्ट्रावॉयलेट और F77 के लिए एक अलग पहचान बनाने और वैश्विक दर्शकों में मोटरसाइकिल के प्रति आकांक्षा पैदा करने में सक्षम हैं. इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य को बढ़ावा देने और F77 को एक वैश्विक स्तर की मोटरसाइकिल बनाने की हमारी दृष्टि में क्वालकॉम वेंचर्स और लिंगोटो का साथ पाकर हम रोमांचित हैं.

    Ultravioletteअल्ट्रॉवायलेट 24 नवंबर, 2022 को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, F77 लॉन्च करने के लिए तैयार है

    क्वालकॉम वेंचर्स के पोर्टफोलियो में 150 से अधिक कंपनियां हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, भारत, इज़राइल, यूरोप, लैटिन अमेरिका और कोरिया में 2 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति का मैनेजमेंट करती है. यह 5G, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ऑटोमोटिव, IoT, एंटरप्राइज़ और क्लाउड और XR/मेटऑवर्स पर केंद्रित कंपनियों में निवेश करने के लिए जानी जाती है. क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और क्वालकॉम वेंचर्स के वैश्विक प्रमुख क्विन ली ने कहा, "हम अल्ट्रॉवायलेट जैसी कंपनियों को सक्षम करके ऑटोमोटिव उद्योग के अंदर पहले से ही चल रहे परिवर्तन को और तेज़ करने का प्रयास कर रहे हैं.

    Ultravioletteदावा किया जा रहा है कि आने वाली अल्ट्रॉवायलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर 307 किलोमीटर तक की रेंज देगी

    लिंगोटो, जिसे पहले एक्सोर कैपिटल के नाम से जाना जाता था, EXOR N.V की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसका स्पोर्ट्स कार निर्माता फेरारी (RACE.MI), स्टेलेंटिस (STLA.MI) CNH इंडस्ट्रीयल (CNHI.MI) सहित कंपनियों पर सबसे बड़ा कंट्रोल है. Iveco Group (IVG.MI), द इकोनोमिस्ट ग्रुप, Via और सॉकर टीम Juventus (JUVE.MI). लिंगोटो के मैनेजिंग पार्टनर निखिल बावा श्रीनिवासन ने कहा, "अल्ट्रावॉयलेट के लिए हमारा निरंतर सपोर्ट हमारे इस विश्वास पर टिका है कि बाजार को परिभाषित करने वाला प्रोडक्ट क्या होना चाहिए."

    यह भी पढ़ें: अल्ट्रॉवायलेट ने F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के इंडिया लॉन्च की तारीख का किया खुलासा

    कंपनी के भविष्य के रोडमैप पर टिप्पणी करते हुए, अल्ट्रावॉयलेट के सह-संस्थापक और सीटीओ, नीरज राजमोहन ने कहा, "जब हम भारत में F77 की व्यावसायिक उपलब्धता पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो हम अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार के लिए सक्रिय रूप से रोडमैप भी बना रहे हैं और यह पूंजी निवेश इनमें से कुछ बाजारों में हमारे प्रयासों को बढ़ाने में अभिन्न होगा.

    कहा जाता है कि आने वाली अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को एक बार चार्ज करने पर 307 किलोमीटर तक की रेंज का दावा किया गया है. ईवी के लिए प्री-ऑर्डर 23 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं, जबकि बाजार लॉन्च 24 नवंबर के लिए निर्धारित है. कंपनी सिल-सिलेवार तरीके से वाहन को पेश करेगी, जिसमें मोटरसाइकिलों का पहला बैच बैंगलोर शहर में डिलेवर किया जाएगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 22, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें