लॉगिन

कार बिक्री अप्रैल 2021: टोयोटा ने घरेलू बाज़ार में बेचीं कुल 9622 कारें

पिछले महीने कंपनी ने घरेलू बाजार में 9,622 कारें बेचीं, जो कि महीने-दर-महीने बिक्री में 35 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है क्योंकि मार्च 2021 में कंपनी की 15,001 कारें बिकी थीं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने अप्रैल 2021 के महीने के लिए मासिक बिक्री संख्या जारी की है. जापानी कार निर्माता ने पिछले महीने घरेलू बाजार में कुल 9,622 कारें बेची हैं. अप्रैल 2020 में, कंपनी ने लॉकडाउन के कारण शून्य बिक्री दर्ज की थी, जो कि भारत सरकार द्वारा घातक कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए लगाया गया था. मार्च 2021 की तुलना में, जब घरेलू बाजार में कार निर्माता की कुल बिक्री 15,001 कारों की रही, इस बार महीने-दर-महीने बिक्री में लगभग 35 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है.

    ded2gmuk

    कंपनी ने 3 हफ्तों के लिए कर्नाटक के अपने बिदाड़ी प्लांट्स में उत्पादन रोक दिया है.  

    कंपनी ने 14 मई, 2021 तक रखरखाव के लिए कर्नाटक के अपने बिदाड़ी प्लांट्स में उत्पादन रोक दिया है. इस अवधि के दौरान, कार निर्माता अपने दोनों कारखानों में रखरखाव करेगी, जिसके परिणामस्वरूप कारें नही बनाई जाएंगी. दोनों प्लांट्स में निर्धारित वार्षिक रखरखाव कार्यक्रम परिचालन क्षमता, उत्पादकता और उपकरणों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए किया जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा इंडिया ने 3 हफ़्तों के लिए अपने प्लांट्स में कामकाज रोका

    टीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नवीन सोनी ने कहा, ''हम इस संकट की घड़ी में समुदाय के लिए समर्थन जारी रखते हैं. महामारी की लहर में टीकेएम के लिए जो सबसे महत्वपूर्ण है, वह है हमारे कर्मचारियों, डीलरों और सप्लायर्स के कर्मचारियों और समुदायों की सुरक्षा. अप्रैल 2021 में हमारी कुल 9622 कारें बिकीं. हम पाइप लाइन से तैयार माल का उपयोग करके आंशिक रूप से पुरानी बुकिंग को पूरा करने में सफल रहे हैं, ताकि हमारे ग्राहकों को कम से कम असुविधा हो. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि लॉजिस्टिक चुनौतियों का सामना करके कारों को सही डीलरशिप और सही समय पर पहुंचाया जा सके."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें