लॉगिन

टोयोटा इंडिया ने 3 हफ़्तों के लिए अपने प्लांट्स में कामकाज रोका

टोयोटा के बिदाड़ी प्लांट में हुए शटडाउन का असर इसके आयात किए गए मॉडल और मारुति से मिली ग्लांज़ा प्रीमियम हैचबैक और अर्बन क्रूज़र सबकॉम्पैक्ट SUV पर नहीं पड़ेगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने 26 अप्रैल से 14 मई 2021 तक रखरखाव के लिए कर्नाटक के अपने बिदाड़ी प्लांट्स में उत्पादन को अस्थायी रूप से रोकने की घोषणा की है. इस अवधि के दौरान, कार निर्माता अपने दोनों कारखानों में निर्धारित रखरखाव करेगा, जिसके परिणामस्वरूप कामकाज में अस्थायी रुकावट आएगी, जो प्लांट्स में वाहनों के उत्पादन को प्रभावित करेगा. टोयोटा के बिदाड़ी प्लांट में हुए शटडाउन का असर कंपनी के आयात किए गए मॉडलों और मारुति से मिली ग्लांज़ा प्रीमियम हैचबैक और अर्बन क्रूज़र सबकॉम्पैक्ट SUV पर नहीं पड़ेगा.

    qcfic0ig

    केवल सीमित संख्या में कर्मचारियों को प्लांट्स के अंदर आने की अनुमति दी जाएगी.

    एक आधिकारिक बयान में, टोयोटा इंडिया ने कहा है, "टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 26 अप्रैल से 14 मई, 2021 तक अपने दोनों प्लांट्स में निर्धारित वार्षिक रखरखाव कार्यक्रम की घोषणा की है. प्लांट और मशीनरी का आवधिक रखरखाव एक मानक परिचालन प्रक्रिया है. इस अवधि के दौरान, बिदाड़ी में दोनों टोयोटा कारखानों में परिचालन एक अस्थायी ठहराव का गवाह होगा, जो वाहनों की आपूर्ति को प्रभावित करेगा. इस कदम के कारण ग्राहकों को होने वाली किसी भी असुविधा का कंपनी को पछतावा होगा और कंपनी अपने डीलरों के साथ यह सुनिश्चित करेगी कि ग्राहकों को कम से कम परेशानी हो. इस फेसले का कारों की सर्विस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा."

    यह भी पढ़ें: टोयोटा बेल्टा नाम भारत में ट्रेडमार्क, हो सकता है मारुति सियाज़ पर आधारित कार का नाम

    राज्य सरकार द्वारा COVID-19 महामारी पर अंकुश लगाने के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, केवल सीमित संख्या में ही कर्मचारियों को प्लांट्स के अंदर आवश्यक कार्य और गतिविधियाँ करने की अनुमति दी जाएगी. कंपनी ने यह भी कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए COVID-19 नियमों का हर तरह से पालन किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें