लॉगिन

ऑटो बिक्री अगस्त 2022: एमजी मोटर इंडिया की बिक्री 11.4% घटी

जुलाई 2022 की तुलना में कंपनी की महीने-दर-महीने बिक्री में भी लगभग 5% की गिरावट आई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया की बिक्री अगस्त 2022 में लगातार दूसरे महीने घटी है और कंपनी ने साल दर साल बिक्री में 11.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की है. कंपनी की कुल बिक्री घटकर 3,823 इकाई रह गई, जो पिछले साल इसी महीने में 4,315 इकाई थी. कंपनी की महीने दर महीने की बिक्री संख्या में भी 4.7% की गिरावट आई है. एमजी ने जुलाई 2022 में 4,013 कारों की बिक्री की थी. कंपनी ने इस कम बिक्री के लिए सप्लाय के मुद्दों का हवाला दिया है, हालांकि आने वाले महीनों में स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है.

    2022

    कंपनी ने हाल ही में नए फीचर्स और तकनीक के साथ 2022 ग्लॉसटर SUV को बाज़ार में लॉन्च किया है.

    एमजी ने कहा कि उसने ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन बढ़ाने के लिए कई पहल की हैं. इनमें पार्ट्स का स्थानीयकरण और इसके कारों के कम फीचर्स वाले एक्ज़क्युटिव वेरिएंट्स की पेशकश शामिल है. एग्जीक्यूटिव वेरिएंट में स्टैंडर्ड वेरिएंट में पेश किए गए कुछ फीचर्स नहीं मिलते हैं, जो इसकी कीमत को कम करते हैं और इसे अधिक आसानी से उपलब्ध कराते हैं.

    कंपनी ने हाल ही में नए फीचर्स और तकनीक के साथ 2022 ग्लॉसटर SUV को बाज़ार में लॉन्च किया है. MG का कहना है कि उसे उम्मीद है कि नए मॉडल से SUV की बिक्री दोगुनी हो जाएगी. कंपनी के मुताबिक ZS EV की बिक्री भी आशाजनक बनी हुई है.

    यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई 2022 एमजी ग्लॉस्टर, कीमत ₹ 31.99 लाख से शुरू

    भारत के लिए MG का अगला लॉन्च इस साल के अंत में नई-जेनरेशन Hector होगी. कार निर्माता इस आने वाली एसयूवी की सोशल मीडिया पर झलक दिखा रहा है, साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स जैसे कि बिल्कुल नई बड़ी टचस्क्रीन भी शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें