लॉगिन

ऑटो बिक्री जुलाई 2022: टोयोटा ने अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की

टोयोटा ने जून 2022 की तुलना में बिक्री में भी 19% की वृद्धि के साथ 50% की साल-दर-साल बिक्री वृद्धि दर्ज की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने जुलाई 2022 में थोक बिक्री में सालाना आधार पर 50% की वृद्धि दर्ज करके कुल 19,693 कारों की बिक्री की है. कंपनी ने कहा कि भारत में कारोबार शुरू करने के बाद से यह संख्या एक महीने में सबसे अधिक है. वहीं जून 2022 की तुलना में बिक्री में 19% का उछाल आया जब कंपनी ने 16,500 कारें बेचीं थीं. वहीं जुलाई 2021 में कंपनी की बिक्री कुल 13,105 कारों की थी.

    Toyota

    जुलाई 2022 में कंपनी ने कुल 19,693 कारों की बिक्री की है.  

    टोयोटा ने कहा कि इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर खरीदारों के बीच लोकप्रिय विकल्प बनी हुई हैं, जबकि नई ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर भी अच्छी संख्या में बिक्री कर रही हैं. कंपनी ने यह भी कहा कि जल्द लॉन्च होने वाली अर्बन क्रूजर हायरायडर को अच्छी मांग मिल रही है. प्रारंभिक बुकिंग के आंकड़ों को देखते हुए सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड मॉडल दो पावरट्रेन विकल्पों में से अधिक लोकप्रिय होने की ओर इशारा करता है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाय राइडर हाइब्रिड कॉम्पैक्ट एसयूवी से उठा पर्दा, बुकिंग भी हुई शुरु

    अर्बन क्रूजर हायरायडर के आने वाले हफ्तों में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है और मॉडल ह्यून्दे क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी कारों के खिलाफ जाने के लिए तैयार है. यह भारत में टोयोटा और मारुति सुजुकी की साझेदारी के तैयार किया गया कंपनी का तीसरा मॉडल होगा. मारुति भी आने वाले महीनों में इसी कार को ग्रैंड विटारा नाम से बेचेगी. ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर के उलट, हायराडर और ग्रैंड विटारा का निर्माण टोयोटा के बिदड़ी प्लांट में किया जाएगा. टोयोटा इसी साल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर की नई पीढ़ी को भी लॉन्च कर सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें