लॉगिन

भारत में नया एयरबैग इंफ्लेटर प्लांट लगाएगी ऑटोलिव

नया इंफ्लेटर प्लांट वैश्विक और स्थानीय ऑटो कंपनियों को भारतीय बाज़ार में प्रोत्साहित करेगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटोलिव इंक ने भारत में एक नए एयरबैग इन्फ्लेटर प्लांट के निर्माण की अपनी योजना की घोषणा की है. ऑटोलिव इंक एक स्वीडिश-अमेरिकी ऑटोमोटिव सुरक्षा सप्लायर है. यह भारतीय बाजार की मज़बूत स्थिति का समर्थन करने की ओर केंद्रित है. ऑटोलिव इंडिया का कॉर्पोरेट कार्यालय, इंजीनियरिंग सेंटर और एयरबैग सुविधाएं बैंगलोर में हैं. नया इनफ्लेटर प्लांट चेन्नई के करीब बनाया जाएगा और यह भारतीय मांग को पूरा करेगा. नया इनफ्लेटर प्लांट वैश्विक और स्थानीय ऑटो कंपनियों को भारतीय बाज़ार में प्रोत्साहित करेगा.

    ad2uhqi8

    ऑटोलिव इंक एक स्वीडिश-अमेरिकी ऑटोमोटिव सुरक्षा सप्लायर है.

    ऑटोलिव इंडिया के अध्यक्ष और एमडी, जोयदीप रॉय ने कहा, "हम यहां व्यापार की संभावना के बारे में आशावादी हैं. हम भारत में ज़्यादा जानों को बचाने और हमारे ग्राहकों के लिए एक विश्वसनीय स्पलायर और भागीदार होने के लिए काम को जारी रखेंगे."

    यह भी पढ़ें: भारत में बिकने वाली हर कार में दो एयरबैग लगने होंगे ज़रूरी

    हाल ही में भारत सरकार ने नई कारों में अगले यात्री के लिए एयरबैग को अनिवार्य बनाने के अपने निर्णय की घोषणा की है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक गज़ैट नोटिफिकेशन में इस नए नियम की घोषणा की है, जिसमें 1 अप्रैल, 2021 से मानक फिटमेंट के रूप में सभी नए वाहनों को दोहरे फ्रंट एयरबैग की आवश्यकता होगी. इस बीच, जो कारें बाज़ार में पहले से बिक रही हैं उनको 31, 2021 अगस्त से दोहरे एयरबैग के साथ बेचा जाना आवश्यक होगा.

    अधिसूचना में आगे कहा गया है कि जनादेश एक महत्वपूर्ण सुरक्षा ज़रूरत थी और यह सड़क सुरक्षा पर सर्वोच्च न्यायालय की समिति के सुझावों पर भी आधारित है. सड़क सुरक्षा के विशेषज्ञों द्वारा कारों में दो एयरबैग की मांग लंबे समय से रही है, और सस्ती की कारों पर यह बेहद फायदेमंद होगा जो अक्सर बेस ट्रिम्स पर उपयुक्त सुरक्षा सुविधा नही देती हैं. इस फैसले के बाद ऐसी कारों की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी दिखने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें