लॉगिन

बाहुबली के अभिनेता प्रभास ने अपने जिम ट्रेनर को तोहफे में दी रेन्ज रोवर वेलार

प्रभास के जिम ट्रेनर लक्ष्मण भूतपूर्व बॉडीबिल्डर हैं और उन्होंने 2010 में मिस्टर वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. जानें किन फीचर्स से लैस है वेलार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बाहुबली से पूरे भारत में बेहद लोकप्रिय हुए टॉलीवुड के अभिनेता प्रभास जो अबतक भारत की दूसरी सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म है. साउथ सुपरस्टार अपने बहुत अच्छे स्वभाव और बड़प्पन के लिए भी जाने जाते हैं. इसी बात को साबित करते हुए उन्होंने एक और उदाहरण दिया है जिसमें प्रभास ने अपने जिम ट्रेनर लक्ष्मण रेड्डी को नई मेड-इन-इंडिया रेन्ज रोवर वेलार SUV तोहफे में दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 73.30 लाख है. प्रभास को जिम में वर्जिश कराने वाले लक्ष्मण भूतपूर्व बॉडीबिल्डर हैं और उन्होंने 2010 में मिस्टर वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था.

    range rover velar to get petrol and diesel enginesरेन्ज रोवर वेलार भारत में बनाई गई SUV है

    रेन्ज रोवर वेलार की बात करें तो ये भारत में बनाई गई SUV है जिसे पिछले साल रु 72.47 लाख एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया था, बाद में कंपनी ने लग्ज़री SUV की कीमत बढ़ाकर रु 73.30 लाख कर दी. पहले रेन्ज रोवर वेलार को पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध कराया जाता था, लेकिन अब कंपनी इस SUV को सिर्फ पेट्रोल इंजन में बेचती है.

    0794pkvसिर्फ 7.1 सेकंड में ही ये कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है

    प्रभास द्वारा तोहफे में दी गई वेलार के साथ इंजीनियम परिवार का 2.0-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है. ये इंजन 177 बीएचपी पावर और 365 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. कंपनी ने इस इंजन के 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया है. SUV ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आती है और सिर्फ 7.1 सेकंड में ही ये कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. वेलार के साथ ऑल-टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो कीचड़, रेत और गीली घांस जैसी जगहों पर भी SUV की रफ्तार को बनाए रखता है.

    ये भी पढ़ें : बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने ख़रीदी नई बीएमडब्ल्यू एक्स 5 एसयूवी

    भारत में बनाई गई रेन्ज रोवर वेलार के साथ टच प्रो डुओ, ऐक्टिविटी की, वायफाय और प्रो सर्विस, मेरिडियन साउंड सिस्टम, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, केबिन एयर आयोनाइज़ेशन, प्रिमियम लैदर इंटीरियर, 20-इंच व्हील्स के साथ फुल-साइज़ स्पेयर व्हील, आर-डायनामिक ऐक्सटीरियर पैक, अडेप्टिव डायनामिक्स, प्रिमियम हैडलाइट्स के साथ सिग्नेचर एलईडी डीआरएल जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें