लॉगिन

बैटरी ने भारत में पेश की अपनी सबसे सस्ती इलैक्ट्रिक स्कूटर, कीमत Rs. 64,990

बैटरी जीपीएसःआईई की एक्सशोरूम कीमत 64,990 रुपए रखी गई है और ये नाम ई-स्कूटर का कोडनेम नहीं बल्की असली नाम है. जानें किन राज्यों में हुई लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जयपुर आधारित इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट-अप -बैटरी- ने अपनी सबसे किफायती इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च कर दी है जिसका नाम जीपीएसःआईई है. बैटरी जीपीएसःआईई की एक्सशोरूम कीमत 64,990 रुपए रखी गई है और ये नाम ई-स्कूटर का कोडनेम नहीं बल्की असली नाम है. इस एक्सशोरूम कीमत में पहले साल का सब्सक्रिप्शन शुल्क शामिल किया गया है और खरीद के अगले साल से ग्राहकों को इस इलैक्ट्रिक स्कूटर के सालाना सब्सक्रिप्शन के लिए 1,200 रुपए अदा करने होंगे. जीपीएसःआईई इलैक्ट्रिक स्कूटर कई सारे फीचर्स और क्लाउड कनेक्टिविटी आई है जिसकी मॉडल तकनीक के लिए बैटरी ने कैलिफोर्निया आधारित एरिस कम्यूनिकेशन से हाथ मिलाया है.

    bf0cpcokतकनीक के लिए बैटरी ने कैलिफोर्निया आधारित एरिस कम्यूनिकेशन से हाथ मिलाया है

    बैटरी इलैक्ट्रिक मोबिलिटी के फाउंडर निश्चल चौधरी ने कहा कि, -नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पेश करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है जो किफायती इंटरनेट-कनेक्टेड इलैक्ट्रिक स्कूटर है और लोगों की यात्रा का अंदाज़ ही बदल देगी. ये तकनीकी बदलाव का अगला स्तर है जो ईवी स्कूटर में देखा गया है. हमारा ध्येय ईकोसिस्टम को बनाते हुए ग्राहकों में ई-मोबिलिटी के अनुभव को आकर्षक और मज़ेदार बनाना है.- स्कूटर में सिम कार्ड लगा है जो स्मार्टफोन की ऐप से चलता है. इसमें जीपीएस की मदद से लाइव लोकेशन के साथ चालक के बर्ताव और यात्रा की जानकारी मिलती है. इसके साथ ही रिमोट इमोबलाइज़ेशन, जिओफेसिंग, सुरक्षित पार्किंग, स्पीड लॉक और क्रैश इंडिकेटर दिया गया है जो दुर्घटना और टो किए जाने पर मालिक तक अलर्ट पहुंचाता है.

    ये भी पढ़ें : हीरो इलेक्ट्रिक का ख़रीदे हुए वाहनों को 3 दिन के भीतर वापस करने का ऑफर

    तकनीकी के मामले में बैटरी जीपीएसःआईई के साथ बीएलडीसी हब मोटर दी गई है जो 48वी 24 एएच लीथियम फैरेट फॉस्फेट बैटरी से लैस है, इस बैटरी के साथ स्कूटर के 65 किमी तक चलने का दावा किया गया है. कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को चार्ज होने में सिर्फ 2.5 घंटे का समय लगता है, वहीं ये भार में सिर्फ 60 किग्रा की है. स्कूटर के अगले और पिछले हिस्से में हाईड्रॉलिक फोर्क लगाए गए हैं. बेहतर ब्रेकिंग के लिए अगले और पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक्स लगाए गए हैं. बैटरी जीपीएसःआईई इलैक्ट्रिक स्कूटर देशभर में कंपनी की 50 डीलरशिप पर उपलब्ध कराई गई है जिसमें तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं. इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को अमेज़न द्वारा भी खरीदा जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें