भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 की बुकिंग्स में बेंगलुरु नंबर 1, लॉकडाउन के बाद डिलिवर होगी

स्कोडा ने ऑटो एक्सपो 2020 में ऑक्टाविया RS 245 शोकेस की थी और इसे 36 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर बाज़ार में पेश किया गया.

फोटो देखें
ऑक्टाविया RS 245 की सभी 200 यूनिट बिक गई हैं

स्कोडा ने ऑटो एक्सपो 2020 में ऑक्टाविया RS 245 शोकेस की थी और इसे 36 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर बाज़ार में पेश किया गया. भारत में इस कार की सिर्फ 200 यूनिट ही बेची जाने वाली थी जिसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन बुकिंग 1 लाख रुपए टोकन राषि के साथ शुरू की. ऐसे में स्कोडा इंडिया के लिए ये अच्छी खबर है कि ऑक्टाविया RS 245 की सभी 200 यूनिट बिक गई हैं जो वाक़ई में काफी अच्छी खबर है. कार की सभी 200 यूनिट ग्राहकों के शहरों तक पहुंचाई जा रही हैं जिनमें कुल बिक्री का 22प्रतिशत हिस्सा बेंगलुरु के ग्राहकों से मिला है. इस दमदार सेडान की डिलेवरी भारत में जारी लॉकडाउन के बाद शुरू की जाएगी और जल्द ही इन कारों को सड़कों पर दौड़ते देखा जाएगा.

bafjbjm8
bafjbjm8कुल बिक्री का 22% हिस्सा बेंगलुरु के ग्राहकों से मिला है

स्कोडा ऑक्टाविया

15.49 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
स्कोडा ऑक्टाविया

स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 के बाज़ार में कोई सीधा मुकाबला नहीं है लेकिन इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ सी-क्लास, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़, ऑडी ए4 और जगुआर एक्सई जैसी कारों से होगा. स्कोडा इंडिया की जो ऑक्टाविया RS 245 बेची जाने वाली है वो बाकी सेडान्स के मुकाबले काफी दमदार है. कार में 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 242 बीएचपी पावर और 370 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और इस इंजन को कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से लैस किया है. ये कार महज़ 6.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

ये भी पढ़ें : 2020 स्कोडा कारोक SUV के लॉन्च से पहले कलर्स और वेरिएंट का खुलासा

0 Comments

स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 की दिखावट में कई बदलाव किए गए हैं जिसमें स्पोर्टी लुक वाले बंपर्स के साथ बड़े एयर इंटेक्स, बड़े अलॉय व्हील्स और रियर बंपर पर फॉक्स डिफ्यूज़र इसे बहुत आकर्षक सेडान बनाते हैं. कार को नीचा ग्राउंड क्लियरेंस, चिपकने वाले परफॉर्मेंस टायर्स और ऑल ब्लैक केबिन के साथ पेश किया गया है. ऑक्टाविया RS 245 की स्टीयरिंग को नई फ्लैट-बॉटम यूनिट से बदला गया है, वहीं कार की अगली सीट्स अब ज़्यादा स्पोर्टी हो गई हैं. फीचर्स की बात करें तो कार में वर्चुअल कॉकपिट और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई और फीचर्स दिए गए हैं.

कम्पेयर स्कोडा ऑक्टाविया मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.