लॉगिन

बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च हुआ, कीमत Rs. 97,520

बेनलिंग इंडिया का कहना है कि बिलीव ई-स्कूटर को विशेष रूप से भारतीय सड़कों की स्थिति के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसे देश के 22 राज्यों और 160 शहरों में स्थित 350 डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    गुरुग्राम स्थित, बेनलिंग इंडिया ने भारत में बिलीव लॉन्ग रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर को रु. 97,520 (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है.  कंपनी का कहना है कि ई-स्कूटर को विशेष रूप से भारतीय सड़कों की परिस्थिति के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसे देश के 22 राज्यों और 160 शहरों में स्थित 350 डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा.  निर्माता ने अपने नए मॉडल के लिए नई पीढ़ी की इलेक्ट्रिक बैटरी - एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) का भी खुलासा किया है. यह उत्पाद 25 अगस्त, 2022 से कंपनी के शोरूम पर उपलब्ध होगा.

    यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च से पहले iVOOMi ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक दिखाई

    बिलीव हाई-स्पीड ई-स्कूटर छह रंगों में उपलब्ध है - पीले, नीले, काले, सफेद, बैंगनी और मैजिक ग्रे. मॉडल स्मार्ट ब्रेकडाउन असिस्ट तकनीक के साथ आता है जो ब्रेकडाउन के दौरान 25 किलोमीटर की दूरी प्रदान करता है, जबकि इस पर सिंगल चार्ज में दावा की गई रेंज 120 किमी है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्वैपेबल एलएफपी बैटरी पैक को सपोर्ट करता है, जो 3.2 किलोवाट वाटरप्रूफ बीएलडीसी मोटर को पावर देती है. इसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटे है. एलएफपी बैटरी पैक में एक माइक्रो चार्जर और ऑटो कट ऑफ सिस्टम मिलता है और स्कूटर के लगभग चार घंटे में फुल चार्ज होने का अनुमान है. यह कीलेस स्टार्ट, मल्टीपल स्पीड मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल-ऐप कनेक्टिविटी, पार्क-असिस्ट फंक्शन, मोबाइल-चार्जिंग और रियल टाइम ट्रैकिंग जैसे फीचर्स भी देता है. ई-स्कूटर 250 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता प्रदान करता है और इसे आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं. मॉडल एआरएआई/आईसीएटी प्रमाणित भी है.

    यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में इलेक्ट्रिक स्कूटर, थ्री-व्हीलर्स को लीज पर देने के लिए यामाहा, फुलफिली साथ आए

    कंपनी बिलीव ई-स्कूटर की 3000 यूनिट एक महीने में उतारने के लिए तैयार है जबकि नवंबर तक 9000 यूनिट और तैयार हो जाएगी. बेनलिंग इंडिया भी अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने की योजना बना रही है. बेनलिंग बिलीव का निर्माण मानेसर, हरियाणा में किया जाएगा, जिसकी कुल वार्षिक उत्पादन क्षमता 3 लाख है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 में पहले ही 1.20 लाख डिलेवरी के लिए निर्धारित किया है और वर्तमान में, यह हाई-स्पीड और स्लो-स्पीड दोनों सेगमेंट में तीन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मॉडल असेंबल करती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें