लॉगिन

बेंटले बेंटायगा एक्सटेंडेड व्हीलबेस मॉडल भारत में लॉन्च हुआ, कीमत Rs. 6 करोड़

बेंटले बेंटायगा एक्सेटेंडेट व्हील बेस दूसरी पीढ़ी की बेंटले पर निर्मित है और इसके साथ कई डिजाइन परिवर्तन लाती है ताकि आराम और लक्जरी को बढ़ाया जा सके.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंटले मोटर्स ने अल्ट्रा-लक्जरी बेंटले बेंटायगा एक्सटेंडेड व्हीलबेस (EWB) एज़्योर को भारत में ₹6 करोड़ की (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च कर दिया है. यह पूरे बेंटायगा रेंज में सबसे आरामदायक मॉडल है, जैसा कि नाम से पता चलता है, यह मल्सैन के बाद से सबसे अच्छे कैबिन अनुभव के साथ 180 मिमी के बढ़े हुए व्हीलबेस भी पेश करती है. बेंटले बेंटायगा EWB नई दूसरी पीढ़ी के बेंटायगा पर निर्मित है और इसके लक्जरीयस फील  को और बढ़ाने के लिए इसमें कई फीचर्स और डिजाइन परिवर्तन मिलते हैं. फिलहाल कंपनी भारत में सिर्फ बेंटायगा V8 की बिक्री करती है.

    यह भी पढ़ें: 2023 बेंटले बेंटायगा का एक्सटेंडेड व्हीलबेस मॉडल 20 जनवरी को भारत में लॉन्च होगा

    Bentley

    बेंटले बेंटायगा EWB एज़्योर में अंडरफ़्लोर, साइड पैनल, दरवाज़े और छत में सफेद रंग दिया गया है, बेंटले की डिज़ाइन टीम ने यह सुनिश्चित किया है कि इसकी शैली और उपस्थिति प्रोजेक्ट करने के लिए लाइनें और अनुपात पहले की तरह जारी रहें. कार के बड़े हुए व्हीलबेस के परिणामस्वरूप इसका व्हीलबेस 2,995 मिमी से बढ़कर अब 3,175 मिमी हो गया है, जिससे इसकी कुल लंबाई 5,322 मिमी हो गई है. बढ़ी हुई लंबाई पीछे के दरवाजे में है, जो कैबिन के पिछले हिस्से में अच्छी जगह बनाती है.

    Bentley

    एक बड़े हुए कैबिन स्पेस के साथ, बेंटायगा EWB दुनिया का पहला ऑटो क्लाइमेट पेश करता है और सबसे आरामदायक अनुभव प्रदान करने वाले एडवांस पोस्टुरल एडजस्टमेंट रियर सीट के 22 तरीके पेश करता है. रिलैक्स मोड में सीट को 40 डिग्री तक झुकाया जा सकता है, जबकि यात्री सीट को आगे की ओर सीधा किया जाता है और सामने के यात्री सीट के लिए पीछे लैदर का फुटरेस्ट लगाया गया है. बिजनेस मोड में, सीटें अपनी सबसे सीधी स्थिति में आ जाती हैं, जिससे काम करना अधिक आरामदायक हो जाता है.

    Bentley

    बाहरी डिजाइन के लिए बेंटले बेंटायगा EWB फ्लाइंग स्पर पर नई ग्रिल से प्रेरणा लेती है. इसमें ब्लैक मेश ग्रिल के सामने चमकीले क्रोम वर्टिकल वैन हैं और मिरर-पॉलिश डिज़ाइन में 22 इंच के 10-स्पोक बेंटायगा व्हील दिये गए हैं. विस्तारित व्हीलबेस मॉडल में मनोरम पैनरमिक सनरूफ को 125 मिमी पीछे की ओर ले जाया जाता है. सनरूफ को रियर केबिन टच स्क्रीन रिमोट के साथ-साथ आगे के कैबिन कंसोल द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है. इसके अलावा, बाकी कार काफी हद तक बेंटायगा V8 जैसी ही है.

    Bentley

    इंजन की बात करें तो बेंटले बेंटायगा EWB 4.0-लीटर V8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो बेंटायगा V8 के समान ताकत पैदा करता है, जो 8-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ चारों पहियों को अधिकतम 542 bhp की हॉर्सपावर प्रदान कर सकता है. यह लक्ज़री एसयूवी 4.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 290 किमी प्रति घंटा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें