लॉगिन

सबसे अच्छी मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल जिन्हें Rs. 2 लाख के अंदर खरीद सकते हैं

भारत के सामान्य ग्राहक को इस किस्म की मोटरसाइकिल बजट में रहकर खरीदनी होती है, वहीं दिखने और प्रदर्शन के मामले में भी वो कोई समझौता नहीं करना चाहते.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    विदेशों में लंबे समय से चले आ रहे मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल के दौर ने पिछले 5-7 साल में भारतीय बाज़ार में भी काफी अच्छी पकड़ बना ली है. जहां भारत के सामान्य ग्राहक को इस किस्म की मोटरसाइकिल बजट में रहकर खरीदनी होती है, वहीं दिखने और प्रदर्शन के मामले में भी वो कोई समझौता नहीं करना चाहते. ऐसे में निर्माता कंपनियों ने ही अच्छी दिखने वाली रेट्रो स्टाइल की किफायती मोटरसाइकिल हमारे बाज़ार में पेश की हैं जिन्हें काफी पसंद भी किया गया, इसके अलावा थोड़े समय में ही इस क्षेत्र में मुकाबला भी बहुत बढ़ गया है. आप हम आपको इस खबर के माध्यम से ऐसी ही मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल के बारे में बता रहे हैं जो दिखने में तो दमदार हैं ही, कीमत भी आपके बजट में आती है.

    nrj99ekg

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350

    भारतीय बाज़ार में अगर किसी मोटरसाइकिल ने उत्पात मचाया है तो वो रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 है. भारत में शायद ही ऐसा कोई हिस्सा होगा जहां आपको ये मोटरसाइकिल देखने को ना मिले, यही कारण है कि कंपनी की मासिक 80 प्रतिशत बिक्री में क्लासिक 350 होती है. इसमें 346 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 19.8 बीएचपी और 28 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है और 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. मोटरसाइकिल सिंगल-चैनल और डुअल-चैनल एबीएस के साथ आती है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 1.62 लाख है. बता दें कि इस सेगमेंट में ये सबसे ज़्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है.

    ehul5uf8

    जावा क्लासिक

    जावा ने आज के ज़माने में 1970 के दशक की जावा से प्रेरित होकर काफी प्रभावशाली मोटरसाइकिल बनाई जिसके साथ बिल्कुल नया 293 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. ये इंजन 26.14 बीएचपी पावर और 27.05 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. दिखने में यह मोटरसाइकिल 1960 और 1970 के दशक की जावा जैसी है जिसे लगभग पुरानी जैसी डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है. जावा मोटरसाइकलि ने क्लासिक मॉडल के साथ अच्छी किस्म के सस्पेंशन दिए हैं जिससे लंबी दूरी तय करते समय यात्रा बहुत आरामदायक होती है. बाइक की एक्सशोरूम कीमत रु 1.73 लाख है.

    fgnt780s

    जावा फोर्टी टू

    जावा फोर्टी टू इस परिवार का एंट्री-लेवल मॉडल है जिसका इंजन, चेसिस और पुर्ज़े सभी जावा क्लासिक से लिए गए हैं. इस मोटरसाइकिल को बेहतरीन रेट्रो डिज़ाइन दी गई है जो मॉडर्न और दमदार लुक के साथ आती है. बाइक का सिंगल-पॉड इंस्ट्रुमेंट कंसोल और सपाट हैंडर इसके लुक को ज़्यादा बेहतर बनाते हैं. बाइक में 293 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है, इसके अलावा चेसिस और सस्पेंशन भी जावा क्लासिक से लिए गए हैं. इस बाइक को चलाना काफी मज़ेदार है और लंबी यात्रा में भी ये काफी अच्छा प्रदर्शन करती है. जावा फोर्टी टू की एक्सशोरूम कीमत रु 1.60 लाख है और ये 2 लाख से कम कीमत वाली सबसे किफायती मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल है.

    55j9a7ts

    जावा पेराक

    जावा पेराक एक फैक्ट्री कस्टम बॉबर मोटरसाइकिल है और भारत में उपलब्ध सभी कस्टम बॉबर में सबसे सस्ती बाइक भी है. पेराक के साथ भी वही क्लासिक डिज़ाइन लाइन्स दी गई हैं, लेकिन ये बॉबर डिज़ाइन वाली है जिसके अगले और पिछले हिस्से में छोटे फेंडर्स लगाए गए हैं. ये मोटरसाइकिल अकेले यात्रा करने के हिसाब से तैयार की गई है जिसके साथ ज़्यादा दमदार 334 सीसी इंजन दिया गया है जो 30 बीएचपी पावर और 33 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस मोटरसाइकिल की एक्सशोरूम कीमत रु 1.94 लाख है और ये इस कीमत पर उपलब्ध इकलौती बॉबर मोटरसाइकिल है.

    7oinske4

    बेनेली इंपीरियाले 400

    बेनेली इंपीरियाले 400 भारत में बेची जाने वाली कंपनी की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है और इसका बीएस6 मॉडल इस साल की शुरुआत में पेश किया गया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 1.99 लाख है. इस मोटरसाइकिल की स्टाइल और डिज़ाइन 1950 के दशक की बेनेली मोटरसाइकिल से मिलती-जुलती है जिसे शानदार रेट्रो स्टाइल के साथ विंटेज लुक दिया गया है. बाइक में 374 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 20 बीएचपी पावर और 29 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. इस कीमत पर मुकाबले के हिसाब से रु 2 लाख के अंदर आने वाली ये बहुत अच्छी मोटरसाइकिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें