लॉगिन

मुंबई की 15 साल से पुरानी डबल-डेकर बसों की होगी नीलामी

नीलाम की गई बसों के बदले BEST बेहतर फीचर्स के साथ 2021 में नई 100 डबल डेकर बसों को बेड़े में शामिल करेगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन या BEST की डबल डेकर बसें मुंबई शहर में लोगों के सफर का एक अहम हिस्सा रही हैं. BEST ने 1937 से मुंबई में डबल डेकर बसों का संचालन किया है और वे शहर की सार्वजनिक परिवहन का एक अभिन्न अंग रही हैं. अब, बीएस 6 युग में, ये बसें पुरानी हो गई हैं, और वो सभी डबल-डेकर बसें जो 15 साल से अधिक पुरानी हैं उनकी नीलामी करने का फैसला किया गया है. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि मुंबई में डबल-डेकर बसें दोबारा नहीं दिखेंगी. BEST ने यह भी घोषणा की है कि वह 2021 की शुरुआत में अपने बेड़े में नए फीचर्स के साथ 100 नई डबल डेकर बसों को जोड़ेगी.

    fkga53ks

    BEST मुंबई में सात विभिन्न मार्गों पर अपनी डबल डेकर बसों को चलाती है.

    BEST के बेड़े में 120 डबल-डेकर बसों में से 100 को हटा दिया गया है और उन्हें जल्द ही नए मॉडलों के साथ बदल दिया जाएगा. पुरानी बसें नीलामी के लिए तैयार हैं, हालांकि, इस बात को देखते हुए कि वे अब सड़क पर कानूनी रूप से नहीं चल सकती हैं, संभावना है कि उन्हे स्क्रैप के लिए खरीदे ही ख़रीदा जाएगा. 2021 में 100 नई बसों को चरणबद्ध तरीके से चालू किया जाएगा. BEST मुंबई में सात विभिन्न मार्गों पर अपनी डबल डेकर बसों को चलाती है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने मुंबई में सार्वजनिक परिवहन के लिए 26 लो फ्लोर ऐसी इलेक्ट्रिक बसों की डिलेवरी की

    मुंबई में चालू लाल डबल डेकर बसें लंदन में चल रही ऐईसी रूटमास्टर बसों की तर्ज़ पर बनाई गई हैं और इनको अशोक लीलैंड द्वारा बनाया गया है. आज भारत में केवल मुंबई, वडोदरा, कोलकाता, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में ही डबल डेकर बसें मौजूद हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें