लॉगिन

भारत में लॉन्च हुए BGauss इलेक्ट्रिक स्कूटर; कीमतें Rs. 52,499 से शुरू

BGauss भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाज़ार में नई कंपनी है जिसने इस महीने की शुरुआत में अपने दो स्कूटर A2 और B8 का खुलासा किया था.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BGauss भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट में एक नया स्टार्ट-अप है और इसने अब देश में अपनी पूरे लाइन-अप की कीमतों की घोषणा की है. BGauss दो इलेक्ट्रिक स्कूटर A2 और B8 के बाज़ार में ले कर आई है. दोनों मॉडल को लेड-एसिड बैटरी और लिथियम-आयन बैटरी के साथ पेश किया गया है. BGauss A2 के लिए कीमतें रु 52,499 से शुरू होती हैं जबकि B8 के लिए कीमतें रु 62,999 से शुरू होती हैं. कंपनी इन दोनों स्कूटरों की डिलीवरी अगस्त 2020 तक शुरू कर देगी. A2 को दो वेरिएंट मिलेंगे, जबकि B8 को तीन वेरिएंट में बेचा जाएगा.

    ceoa5ftk

    एक सिंगल चार्ज पर A2 की रेंज 98 किमी है

    BGauss A2 कंपनी का सस्ता मॉडल है और 21 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 98 किमी है. इसमें 250 वॉट का ब्रशलेस डीसी मोटर मिलता है. लिथियम आयन बैटरी दो घंटे और 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है और इसे हटाया भी जा सकता है. वहीं लेड-एसिड बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 7-8 घंटे लगते हैं. स्कूटर में तीन राइडिंग मोड हैं और इसमें कम स्पीड वाला रिवर्स गियर भी है. इसमें मिलने वाले फीचर्स में एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिमोट लॉक / अनलॉक और 'फाइंड योर स्कूटर' शामिल हैं. स्कूटर ट्यूबलेस टायर्स के साथ 10 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलता है और दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं.

    यह भी पढ़ें: जेमोपाई मिसो मिनी इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत मे की गई लॉन्च, कीमत ₹ 44,000

    u8ojc29g

    B8 के सभी वेरिएंट की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है

    BGauss B8 कंपनी का प्रीमियम स्कूटर है और इसे तीन वेरिएंट - लेड एसिड, लीथियम-आयन और LI तकनीक मिलते हैं. सभी वेरिएंट की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है और लीड एसिड वेरिएंट की रेंज 78 किमी और लीथियम-आयन वेरिएंट की रेंज 70 किमी है. टॉप-स्पेक LI टेक्नोलॉजी वेरिएंट में जियो-फेंसिंग, नेविगेशन, रिमोट डायग्नोस्टिक्स और जैसे कई फीचर्स मिलते हैं. B8 को तीन राइडिंग मोड्स के साथ बॉश की 1,900 kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है. स्कूटर 94.6 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. इस स्कूटर में A2 की तरह भार वहन क्षमता 150 किलोग्राम है. फीचर्स के लिहाज से BGauss B8 में कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, टच-स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिमोट लॉक / अनलॉक, 'अपने स्कूटर को ढूंढें' और 'बूस्ट' फंक्शन भी शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें