लॉगिन

BMW i4 ने यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट में 4 स्टार की सुरक्षा रेटिंग हासिल की

टोयोटा आयगो एक्स के साथ आई4 को चार स्टार रेटिंग मिली, जबकि नए अल्फा रोमियो टोनले, किआ स्पोर्टेज और मर्सिडीज टी-क्लास को पूर्ण पांच से सम्मानित किया गया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यूरो एनकैप द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट के नए दौर में बीएमडब्ल्यू आई4 को फोर-स्टार क्रैश प्रोटेक्शन रेटिंग मिली है. सेडान को थोड़ी कम रेटिंग दी गई है, क्योंकि यह कुछ क्रैश अवॉइडेंस पॉइंट्स से चूक गई थी, जो कुल अंकों का सिर्फ 64 प्रतिशत हासिल कर सकी है. "बीएमडब्ल्यू की बैटरी इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एक्जीक्यूटिव कार i4 दर्शाती है कि लग्जरी का मतलब हमेशा बेहतर सुरक्षा प्रदर्शन नहीं होता है. यूरो एनकैप ने कहा 2019 में परीक्षण की गई 3 सीरीज के समान सेंसर से लैस, ग्रैन सेडान कुछ महत्वपूर्ण दुर्घटना से बचने के बिंदुओं से चूक गई और 4-स्टार रेटिंग हासिल की.”

    यह भी पढ़ें: BMW i4 इलेक्ट्रिक सेडान भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 69.90 लाख

    कार में सवार यात्रियों की सुरक्षा में सेडान का प्रदर्शन उल्लेखनीय रूप से वयस्क और बच्चों दोनों की सुरक्षा के लिए 87 प्रतिशत अंक पाकर बराबर रहा. यूरो एनकैप ने नोट किया कि i4 ने गाड़ी में बैठे सभी यात्रियों को फ्रंटल मोबाइल प्रोग्रेसिव डिफॉर्मेबल बैरियर और फुल-विड्थ बैरियर टेस्ट में सभी प्रमुख क्षेत्रों के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की. साइड मोबाइल बैरियर और पोल इम्पैक्ट टेस्ट ने समान परिणाम प्राप्त किए, जिसमें रहने वालों के लिए अच्छी सुरक्षा और शरीर के भ्रमण के मामले में पर्याप्त थे. एजेंसी ने यह भी बताया कि कार में सवार को घायल होने से बचाने के लिए किसी भी सिस्टम प्रणाली की कमी थी.

    BMW

    चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए, i4 ने 6- और 10-वर्षीय डमी के आधार पर क्रैश टेस्ट प्रदर्शन के लिए पूर्ण अंक प्राप्त किए. कार हालांकि चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम के लिए पॉइंट्स पर हार गई, जिसमें रियर आउटबोर्ड सीटों पर केवल आइसोफिक्स और आई-साइज़ उपलब्ध हैं.

    i4

    i4 ने यूरो एनकैप के साथ कमजोर सड़क उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए 71 प्रतिशत रेटिंग हासिल की, यह कहते हुए कि सक्रिय बोनट ने पैदल चलने वालों के साथ प्रभाव के मामले में पर्याप्त सुरक्षा की पेशकश की. एजेंसी ने हालांकि नोट किया कि कूल्हे की सुरक्षा खराब थी. ऑटोमेटिक आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम और सड़क उपयोगकर्ता पहचान प्रणाली ने इस बीच पर्याप्त रूप से प्रदर्शन किया.

    सुरक्षा प्रणालियों के लिए, परीक्षणों ने पर्याप्त परिणाम प्रदान किए "कई परीक्षण परिदृश्यों में प्रभावों से बचा या कम किया गया." एजेंसी ने हालांकि नोट किया कि कार में एक माध्यमिक टक्कर को रोकने के लिए ब्रेक लगाने के लिए एक प्रणाली की कमी थी.

    i4

    यूरो एनकैप ने अन्य मॉडलों के लिए परीक्षण के परिणाम भी प्रकाशित किए और साथ ही टोयोटा आयगो एक्स को भी चार स्टार रेटिंग से सम्मानित किया गया. परीक्षण की गई कारों में नई अल्फा रोमियो टोनेल एसयूवी, नई किआ स्पोर्टेज और मर्सिडीज-बेंज टी-क्लास और सिटन शामिल थीं - जिनमें से सभी पूर्ण पांच स्टार रेटिंग के साथ चली गईं.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on July 7, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें