लॉगिन

BMW मोटरराड ने भारत के लिए जारी की पहली BMW मैक्सी-स्कूटर की झलक

BMW मोटरराड के लाइन-अप में BMW C 400 X और BMW C 400 GT मौजूद हैं जिन्हें पिछले साल ही अपडेट करके बाज़ार में उतारा गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW मोटरराड इंडिया जल्द लॉन्च होने वाली नई मैक्सी-स्कूटर और भारत में कंपनी की पहली मैक्सी-स्कूटर की झलक जारी कर दी है. जहां BMW मोटरराड इंडिया ने अबतक इस नई स्कूटर का नाम उजागर नहीं किया है, वहीं हमारे पार इसपर विश्वास करने की वजह है कि यह दो मिड-साइज़ मैक्सी-स्कूटर में से एक होगी जो कंपनी के वैश्विक पोर्टफोलियो में शामिल है. BMW मोटरराड के लाइन-अप में BMW सी400 एक्स और BMW सी 400 जीटी मौजूद हैं जिन्हें पिछले साल ही अपडेट करके बाज़ार में उतारा गया है. दोनों स्कूटर 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर आधारित हैं और भारत में लॉन्च होने वाली आगामी मैक्सी-स्कूटर BMW सी 400 जीटी हो सकती है.

    m5moq1d8भारत में लॉन्च होने वाली आगामी मैक्सी-स्कूटर BMW C 400 GT हो सकती है

    2021 मॉडल में 350 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो अब नए ई-गैस सिस्टम के साथ आता है, यह असल में बदला हुआ थ्रॉटल-बाय-वायर सिस्टम है. यहां बदला हुआ इंजन मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया गया है. इसके बाद एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम में भी सुधार किया गया है और यहां नया कैटालिटिक कन्वर्टर के साथ नया ऑक्सीजन सेंसर और बेहतर सिलेंडर हैड मिला है जिससे स्कूटर यूरो5 मानकों के उपयुक्त बनती है. स्कूटर का इंजन 33.5 बीएचपी ताकत और 35 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जिसे सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2022 BMW R 18 नए रंगों के साथ की गई पेश, इसी साल लॉन्च होगी बाइक

    876lof74

    दोनों स्कूटर 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर आधारित हैं

    BMW सी 400 जीटी में किए गए ताज़ा बदलावों में उन्नत ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल शामिल है जो कम ट्रैक्शन वाली सड़क पर ज़्यादा ट्रैक्शन पैदा करने में मदद करता है. दोनों स्कूटरों की अधिकतम रफ्तार 139 किमी/घंटा है और BMW की मानें तो 2021 अपडेट में नए ब्रेक्स भी स्कूटर को मिले हैं जिससे इस चलाते समय आत्मविश्वास और बढ़ जाता है. हमारा मानना है कि नई BMW सी 400 जीटी प्रिमियम श्रेणी में लॉन्च की जाएगी और इसकी कीमत रु 6 लाख से शुरू होने का अनुमान है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें