लॉगिन

बॉलीवुड सितारे जो हैं बुलेट प्रूफ और बम प्रूफ कारों के मालिक

सितारे और वीवीआईपी आमतौर पर मज़बूत बुलेट-प्रूफ कारों और बम-प्रूफ कारों का इस्तेमाल करते हैं ताकि वह सड़कों पर सुरक्षित रह सकें.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एक मशहूर अभिनेता होने के नाते खुद को सुरक्षित रखना सबसे काफी जरूरी होता है. सितारों को अपने संरक्षित घरों से बाहर जाने पर हमेशा खतरा बना रहता है और कभी-कभी उन्हें धमकियां भी मिलती हैं. इसलिए ही उन्हें अपनी कारों में भी अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता पड़ती है. बॉलीवुड सितारे इस खतरे से खुद को बचाने के लिए अपनी कारों को बुलेट-प्रूफ और बम-प्रूफ बनवाते है. ऐसे ही कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं की ऐसी कारों के बार में हम आपको बता रहे हैं.

    1. शाहरुख खान की बम-प्रूफ मर्सिडीज बेंज S600 

    9ql3921g

    बॉलीवुड के किंग खान को एक बार अंडरवर्ल्ड से धमकी मिली थी. यही कारण था की उनको अपनी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए एक ऐसी कार की आवश्यकता थी जो उनको सुरक्षित रख सके. शाहरुख खान की मिलियन डॉलर की मर्सिडीज बेंज बम प्रूफ है. इस कार को बेहतरीन डिटेलिंग के साथ बनाया गया है और यह बेहद आरामदेह भी है. कार गोलियों और यहां तक कि बम विस्फोटों को भी झेल सकती है. यह भारतीय सड़कों पर सबसे महंगी लग्जरी कारों में से एक है.

    2. कंगना रनौत की BMW 7 सीरीज 

    cio8fps

    कंगना रनौत एक बॉलीवुड स्टार हैं जो अपनी विवादास्पद बातों की वजह से हमेशा सुर्ख़ीयों में रहती है. यही कारण है कि उन्हें कई बार धमकियां मिल चुकी है. भारत सरकार ने भी कंगना रनौत को Y कैटिगरी की सुरक्षा दी हुई है. यही कारण है की अभिनेत्री ने BMW 7 सीरीज को बुलेट-प्रूफ कार बनवाया हुआ है और इसकी कीमत लगभग ₹ 2.14 करोड़ है. यह एक शानदार अनुभव देने वाली कार है और बुलेट-प्रूफ बनाने के बाद यह और भी सुरक्षित यात्रा देने वाली कार बन जाती है.

    3. आमिर खान की मर्सिडीज S600 गार्ड

    qa03aulg

    आमिर खान ने अपनी मर्सिडीज बेंज S600 को बम-प्रूफ कार बनवाया हुआ है. आमिर एक लोकप्रिय टीवी शो होस्ट किया करते थे जिसका विषय समाज से सम्बंधित था. यही कारण था की उनको जान से मारने की धमकी दी गई. इसके बाद ही आमिर ख़ान ने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अपनी कार को बम-प्रूफ़ बनवाया.

    4. प्रियंका चोपड़ा

    vadm1i0g

    प्रियंका चोपड़ा के पास रोल्स रॉयस है और वह पहली बॉलीवुड की अभिनेत्री बनी जिसके पास रोल्स रॉयस थी. कार को उसकी जरूरतों के अनुरूप बनाया गया है और इसमें प्रियंका चोपड़ा के व्यक्तित्व से मेल खाने वाली विशेषताएं हैं. हालांकि यह कार प्रियंका के कलेक्शन की पहली लग्जरी कार नहीं है. वह पोर्श कयान, मर्सिडीज बेंज ई क्लास और BMW 7 सीरीज की भी मालिक हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 26, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें