लॉगिन

BS6 इंजन वाला महिंद्रा अल्फा तीन-पहिया वाहन लॉन्च, मिलेगी ज़्यादा ताकत

अल्फा में लगा नया BS6 वाटर-कूल्ड इंजन 9 बीएचपी पावर और 23.5 एनएम टॉर्क पैदा करता है जिससे इसे बेहतर रफ्तार और भार उठाने की ज़्यादा क्षमता मिलती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने प्रचलित तीन-पहिया वाहन महिंद्रा अल्फा का BS6 मॉडल लॉन्च कर दिया है. सवारी और माल ढोने के हिसाब से बनाए गए इस वाहन को कंपनी भारत में 4 वेरिएंट्स में बेचती है. इसके अलावा महिंद्रा अल्फा तीन-पहिया वाहन इस श्रेणी में सबसे ज़्यादा इंधन बचाने के मामले में भी जाना जाता है. BS4 मॉडल से तुलना करें तो नया बीईडी वर्जन 37 प्रतिशत दमदार इंजन के साथ आता है जिसमें 16 प्रतिशत अधिक ताकत और 12 प्रतिशत अधिक टॉर्क मिलता है. महिंद्रा अल्फा में लगा नया BS6 वाटर-कूल्ड इंजन 9 बीएचपी पावर और 23.5 एनएम टॉर्क पैदा करता है जिससे इसे बेहतर रफ्तार और भार उठाने की ज़्यादा क्षमता मिलती है.

    46j4v0g8BS4 मॉडल से तुलना करें तो नया बीईडी वर्जन 37% दमदार इंजन के साथ आता है

    नए अल्फा के लॉन्च पर बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के सीईओ, वीजय नाकरा ने कहा कि, “कोविड-19 के चलते सप्लाई चेन में अवरोध उत्पन्न हुआ जिसकी वजह से तीन-पहिया वाहनों की BS6 रेन्ज लॉन्च करने में कुछ देरी हुई है. इस सबको पीछे छोड़ते हुए और त्योहारों के सीज़न की तरफ बढ़ते हुए, हमें सवारी और माल वाहक दोनों सेगमेंट में अच्छी मांग देखने को मिली है और इस मांग की पूर्ती करने के लिए हम उत्पादन को बढ़ा रहे हैं. इन लॉन्च के साथ हम बाज़ार में तीन-पहिया वाहन सेगमेंट के सबसे बड़े तीन निर्माताओं में अपनी जगह वापस हासिल करने में सफल होंगे.”

    ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा थारः SUV में आपको मिलने वाले ऐक्सेसरी किट की तमाम जानकारी

    नए BS6 महिंद्रा अल्फा सवारी तीन-पहिया 1 लीटर तेल में 28.9 किमी चलता है, वहीं माल वाहन अल्फा 29.4 किमी/लीटर माइलेज देता है, दावा है कि तेल बचाने के यह आंकड़े इस श्रेणी में सबसे बेहतर हैं. महिंद्रा अल्फा के साथ लंबा व्हीलबेस और ज़्यादा ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है, इसके अलावा इसके निर्माण में मजबूत स्टील वाली मैट बॉडी का उपयोग किया गया है जो इसे खराब सड़कों पर भी दमदार पकड़ देती है और ये चलाने में भी काफी अच्छा है. यहां तक कि महिंद्रा ने बताया, अल्फा की अच्छी और खराब सड़कों पर 4 लाख किमी तक टेस्टिंग की गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें