लॉगिन

BS6 होंडा गोल्ड विंग की झलक दिखाई गई, जल्द होगी भारत में लॉन्च

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भारत में बीएस6 होंडा गोल्ड विंग लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने होंडा बिगविंग सोशल मीडिया हैंडल पर मोटरसाइकिल की झलक दिखाई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 11, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जनवरी 2021 में होंडा ने वैश्विक स्तर पर नई गोल्ड विंग का खुलासा किया था. अब, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) जल्द ही भारत में इस मोटरसाइकिल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने अपने 'बिगविंग' सोशल मीडिया हैंडल पर नई मोटरसाइकिल की झलक दिखाई है. बिगविंग होंडा की वो डीलरशिप हैं जो ब्रांड की प्रीमियम मोटरसाइकिलों की बिक्री करती हैं. होंडा की इस सबसे महंगी क्रूज़र मोटरसाइकिल के 2021 मॉडल को चार वेरिएंट्स के साथ पेश किया गया है.

    840d7gd8

    2021 के मॉडल में बेहतर स्पीकर्स के पिछले सवार के लिए ज़्यादा आराम दिया गया है.  

    होंडा पहले से ही विश्व स्तर पर अन्य बाजारों में 2021 गोल्ड विंग बेचती है और मोटरसाइकिल पहले वाले इंजन पर ही चलती है. 1,833 सीसी का लिक्विड-कूल्ड फ्लैट-सिक्स मोटर 5,500 आरपीएम पर 125 बीएचपी और 4,500 आरपीएम पर 170 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. गोल्ड विंग इलेक्ट्रिक रिवर्स गियर के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या रिवर्स गियर के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक डुअल-क्लच गियरबॉक्स के विकल्प में उपलब्ध है. क्रूजर मोटरसाइकिल को चार राइडिंग मोड्स मिलते हैं जो हैं स्पोर्ट, रेन, टूर और इको.

    jht3s8fk

    गोल्ड विंग में 6-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक डुअल-क्लच गियरबॉक्स के विकल्प में उपलब्ध हैं.  

    2021 के मॉडल में बेहतर स्पीकर्स के साथ बाइक के टूर वैरिएंट पर पिछले सवार के लिए ज़्यादा आराम दिया गया है. स्टैंडर्ड मॉडल एक नए रंग में उपलब्ध है, जिसे पर्ल डीप मड ग्रे कहा गया है. वही सबसे महंगा टॉप-स्पेक टूर मॉडल गनमेटल ब्लैक मेटैलिक में और डीसीटी टूर मॉडल कैंडी अर्देंट रेड में उपलब्ध है. गोल्ड विंग टूर में ऐप्पल कारप्ले के साथ-साथ एंड्रॉइड ऑटो भी मिलता है. मैनुअल ट्रांसमिशन वाली 2021 होंडा गोल्ड विंग का वज़न 366 किलो है, जबकि डीसीटी वेरिएंट 367 किलो भारी है.

    undefined

    यह भी पढ़ें: होंडा लीवो कम्यूटर मोटरसाइकिल की ख़रीद पर दे रही है ₹ 3,500 का कैशबैक

    उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च किया जाएगा. गोल्ड विंग के बीएस4 वेरिएंट की शुरुआती कीमत रु 28.2 लाख (एक्स-शोरूम) थी और बीएस6 मॉडल इससे थोड़ा महंगा हो सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें