लॉगिन

बीएस 6 मारुति सुज़ुकी सेलेरियो सीएनजी हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत रु 5.36 लाख

अब तक 5 लाख से अधिक ग्राहक सेलेरियो को ख़रीद चुके हैं और यह मारुति सुज़ुकी की ओर से सातवीं BS6 S-CNG पेशकश है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड ने अपने ग्राहकों के लिए एक और CNG कार का विकल्प पेश किया है. बीएस 6 CNG सेलेरियो मारुति की ओर से सातवीं BS6 S-CNG कार है और कंपनी के मिशन ग्रीन मिलियन का हिस्सा है, जिसका एलान ऑटो एक्सपो 2020 में किया गया था. मारुति की मानें तो कार 1 कीलो CNG पर 30.47 किमी का माइलेज देती है. सबसे सस्ता कार का टूर H2 वर्ज़न है जिसकी कीमत रु 5.36 लाख है और यह कैब मालिकों की पसंद बन सकता है. इसके अलावा कार के दो और वेरिएंट्स हैं जिनकी कीमत रु 5.60 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरु होती है. इस VXi वेरिएंट के अलावा VXi(o) वेरिएंट रू 5.68 लाख का है.

    maruti suzuki celerio tour h2

    सबसे सस्ता कार का टूर H2 वर्ज़न है जिसकी कीमत रु 5.36 लाख है  

    मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “सेलेरियो ने हमेशा सिटी ड्राइविंग के लिए एक आदर्श कार की तरह हमारे ग्राहकों का साथ दिया है. आरामदायक सवारी, आसान गतिशीलता और बढ़िया माइलेज के लिए इसे हमेशा सराहा गया है. हमें उम्मीद है कि बीएस 6 एससीएनजी वैरिएंट के साथ इसकी लोकप्रियता बढ़ेगी." सेलेरियो भारत में ऑटो गियर शिफ्ट तकनीक को पेश करने वाली पहली कार भी थी और अब तक 5 लाख से अधिक ग्राहक कार को ख़रीद चुके हैं.

    यह भी पढ़ें: जल्द शुरू हो सकती है पेट्रोल, सीएनजी की होम डिलिवरी

    h09k7nt

    अब तक कंपनी 10 लाख से भी ज़्यादा CNG वाहन बेच चुकी है

    मारुति सुज़ुकी ने करीब एक दशक पहले सीएनजी वाहनों की बिक्री शुरू की थी और अब तक कंपनी 10 लाख से भी ज़्यादा CNG कारें बेच चुकी है. अगले कुछ वर्षों में इस आंकड़े को 20 लाख के पार ले जाने का लक्ष्य है. कंपनी के मानना है कि एस-सीएनजी वाहनों की बढ़ती बिक्री से भारत सरकार को पहले से कम तेल आयात करने में मदद मिलेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें