लॉगिन

BS6 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट इसी त्योहारों के सीज़न में होगी लॉन्चः सूत्र

BS6 मानकों वाले टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ अपडेटेड कोडिएक साल 2021 की चौथी तिमाही में लॉन्च की जाएगी जो इसके नवंबर में लॉन्च होने का संकेत है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे इंतज़ार के बाद BS6 स्कोडा कोडिएक की बिक्री भारत में इसी साल शुरू की जाएगी और एसयूवी के देश में आने वाले त्योहारों पर लॉन्च होने का अनुमान है. कंपनी के नज़दीकी सूत्रों के हवाले से कारएंडबाइक को खबर मिली है कि BS6 मानकों वाले टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ अपडेटेड कोडिएक साल 2021 की चौथी तिमाही में लॉन्च की जाएगी जो इसके नवंबर में लॉन्च होने का संकेत है. भारत आने वाली एसयूवी कोडिएक का फेसलिफ्ट मॉडल है और वैश्विक बाज़ार में यह अप्रैल 2021 से बेची जा रही है.

    rst92ncभारत आने वाली एसयूवी कोडिएक का फेसलिफ्ट मॉडल है

    2021 स्कोडा कोडिएक भारत में पूरी तरह आयात की जाएगी और इसके पुर्ज़े संभवतः टिगुआन ऑलस्पेस से लिए जाएंगे जो 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टीएसआई इंजन के साथ आती है, यह इंजन सुपर्ब और ऑक्टाविया सेडान में भी लगाया गया है. 2.0-लीटर इंजन 187 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और कंपनी ने इसे सामान्य तौर पर 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.

    eilad848वैश्विक बाज़ार में SUV अप्रैल 2021 से बेची जा रही है

    स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट के चेहरे में बदलाव हुए हैं जिसे नई मल्टी स्लैट बटरफ्लाय ग्रिल के साथ क्रोम डिटेलिंग, पतले एलईडी हैडलैंप्स और नए एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. कोडिएक के साथ नए फॉगलैंप्स और नया बंपर दिया गया है जो दोनों छोर तक मेश ग्रिल में आया है. वैश्विक बाज़ार में एसयूवी को 17-20 इंच तक अलॉय व्हील्स मिले हैं, लेकिन भारत में संभवतः सिर्फ टॉप मॉडल लॉन्च किया जाएगा जो 20-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आता है. एसयूवी के पिछले हिस्से में छत पर लगा स्पॉइलर, तराशा हुआ टेलगेट, नए पैने लुक वाले रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स और दमदार पिछला बंपर दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 फोक्सवैगन टाइगुन SUV परीक्षण के दौरान फिर दिखी. जल्द लॉन्च के संकेत

    कोडिएक फेसलिफ्ट के केबिन में भी स्कोडा ऑटो इंडिया ने बड़े बदलाव किए हैं. इसका कुल लेआउट और डिज़ाइन पहले जैसे ही हैं जिसमें नई दो स्पोक वाली लैदर से ढंकी स्टीयरिंग शामिल है. एसयूवी में 9.2-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और 10.25-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के अलावा नई मसाज सीट्स भी विकल्प में दी गई हैं. स्कोडा ने एसयूवी को विकल्प में ईको सीट्स भी दी हैं जो सब्जियों को रिसाइकिल करके बनाई गई हैं, हालांकि यह कहना जल्दबाज़ी होगी कि भारत में यह लॉन्च की जाती हैं या नहीं. कोडिएक फेसलिफ्ट में केंटन साउंड सिस्टम के साथ 10 स्पीकर्स और ट्रंक में लगा सबवूफर दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    स्कोडा कोडिएक पर अधिक शोध

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें