लॉगिन

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग शुरू, Rs. 50,000 की टोकन राशि पर कर सकते हैं बुक

नया BYD Atto 3 रु.50,000 की टोकन राशि पर एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और पहली 500 इकाइयों की डिलेवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी. एसयूवी की कीमतों की घोषणा अभी बाकी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BYD ने आधिकारिक तौर पर भारत में अपनी नई Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV का अनावरण किया है. कंपनी ने रु.50,000 की टोकन राशि पर एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, जबकि पहली 500 इकाइयों के लिए डिलेवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी. यह BYD E6 इलेक्ट्रिक एमपीवी के बाद चीनी कार निर्माता का दूसरा इलेक्ट्रिक यात्री वाहन होगा जिसे 2021 में लॉन्च किया गया था. हालांकि, E6 के विपरीत, जिसे बेड़े के लिए लक्षित किया गया था. नई BYD Atto 3 भारत में केवल एक सबसे महंगे वैरिएंट में पेश किया गया है जो 60.48 kWh BYD ब्लेड बैटरी (LFP) के साथ आता है, जो ARAI द्वारा 521 किमी की दावा की गई रेंज की पेशकश करता है, हालांकि, हम वास्तविक दुनिया की रेंज कम होने की उम्मीद करते हैं.

    BYD Atto 3 स्पेसिफिकेशन
    इलेक्ट्रिक मोटर परमानेंट मैग्नेट तुल्यकालिक मोटर
    मैक्स पॉवर 201 बीएचपी (150 kW)
    मैक्स पॉवर 310 एनएम
    ट्रांसमिशन सिंगल- स्पीड
    बैटरी 60.48 kWh BYD ब्लेट बैटरी
    रेंज 521 km (ARAI)

    यह भी पढ़ें: BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार दिवाली से पहले भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 420 किमी तक की रेंज

    BYD इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय गोपालकृष्णन ने कहा, “हमें भारत में अपनी बहुप्रशंसित इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. बेहतरीन तकनीक के साथ हम एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जो हमारे देश में ईवी अपनाने की सुविधा प्रदान करता है. BYD Atto 3 का लॉन्च इसी मिशन की दिशा में एक कदम है. हम हरित भविष्य के निर्माण में निरंतर योगदान देंगे."

    BYDअभी, BYD ने केवल बुकिंग खोली है और कीमतों की घोषणा बाद में की जाएगी. डिलीवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी

    नई BYD Atto 3 कंपनी के ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर बनाया गया है, जिसे विशेष रूप से पूर्णत: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया है. इलेक्ट्रिक एसयूवी डीसी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है और बैटरी पैक को 50 मिनट में 0-80 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है, जबकि एसी चार्जर के साथ इसे चार्ज करने में लगभग 9.5 से 10 घंटे का समय लगेगा.  Atto 3 एक स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर के साथ आता है, जो लगभग 150 kW या 201 bhp बनाता है और 310 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. एसयूवी सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है जो आगे के पहियों को पावर भेजती है.

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक कार कंपनी BYD ने नई दिल्ली में अपना पहला शोरूम खोला

    देखने में, BYD Atto 3 क्रॉसओवर SUV प्रमुख कैरेक्टर लाइन और क्रोम लहजे के साथ एक गढ़ी हुई डिज़ाइन के साथ आती है. नाक में क्रोम के एक मोटे बैंड की विशेषता होती है जो इलेक्ट्रिक रनिंग गियर को ठंडा करने में मदद करने के लिए बम्पर पर नीचे की ओर वेंट के साथ चिकना कोणीय हेडलैम्प्स को जोड़ता है. पीछे की तरफ टेल-लैंप एक फुल-लेंथ लाइट बार बनाते हैं, जिसमें बम्पर भी होता है, जिसमें फॉक्स स्किड प्लेट से अलग कूलिंग के लिए कई वेंट होते हैं. एसयूवी भी 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है.

    BYDएसयूवी में 12.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ मिलती है

    केबिन भी आधुनिक डिजाइन के साथ आता है और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करता है. उपकरण के लिहाज से, एसयूवी 12.8 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है जिसे पोर्ट्रेट या लैंडस्केप व्यू, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ प्राप्त करने के लिए घुमाया जा सकता है. अन्य विशेषताओं के संदर्भ में, Atto 3 में लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) BYD डिपिलॉट, 7 एयरबैग, 360-डिग्री व्यू मॉनिटर, वायरलेस चार्जर, वन-टच इलेक्ट्रिक टेलगेट, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, पावर सीटें भी मिलती हैं.  SUV में एंबियंट लाइटिंग भी है जो म्यूजिक रिदम, PM 2.5 एयर फिल्टर, CN95 एयर फिल्टर आदि का जवाब देती है.

    कंपनी एक प्रमोशनल पैकेज भी दे रही है जिसके तहत कंपनी होम इंस्टॉलेशन के साथ 7 kW होम चार्जर, 3 kW पोर्टेबल चार्जिंग बॉक्स, 3 साल का 4G डेटा का फ्री सब्सक्रिप्शन, 6 साल का रोड साइड असिस्टेंस और 6 फ्री सर्विसेज ऑफर करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 11, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें