लॉगिन

कार की बिक्री अगस्त 2020: होंडा कार्स की बिक्री 9.4 प्रतिशत गिरी

पिछले साल इसी महीने में बेची गई 8,291 कारों की तुलना में कंपनी इस बार 7,509 कारों की बिक्री ही कर पाई.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने अगस्त 2020 में बिक्री में 9.4 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है. पिछले साल इसी महीने में बेची गई 8291 कारों की तुलना में कंपनी इस बार 7509 कारों की बिक्री ही कर पाई. लॉकडाउन का ऑटो सेक्टर पर बड़ा असर पड़ा है और कंपनी धीरे-धीरे अपनी बिक्री को बढ़ाने की कोशिश कर रही है. जुलाई 2020 में होंडा ने 5863 कारों की बिक्री के साथ 42.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की थी, जबकि जून 2020 में बिक्री 86.44 प्रतिशत घटकर सिर्फ 1398 कारों पर रुक गई थी. हालांकि, जुलाई 2020 के मुकाबले इस बार कंपनी ने महीने-दर-महीने की बिक्री में 39 प्रतिशत की बढ़त देखी.

    m27u52b8

    जुलाई 2020 के मुकाबले कंपनी ने महीने-दर-महीने की बिक्री में 39 प्रतिशत की बढ़त देखी.

    राजेश गोयल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक, सेल्स और मार्केटिंग, होंडा कार्स इंडिया ने कहा, "लॉकडाउन हटने के बाद की पहली तिमाही में, हम अपनी योजना के अनुसार प्रगति कर रहे हैं, सप्लाय और बिक्री दोनो मामलों के संदर्भ में जुलाई के मुकाबले 39 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है. हमने इस महीने अपने दैनिक उत्पादन को कोरोना से पहले के 100 प्रतिशत ​​स्तर तक बढ़ा दिया है और आगामी त्यौहारी सीज़न से उम्मीद करते हैं कि इसमें और सुधार होगा. यह देखते हुए कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, हमें लोगों की कार खरीदने की भावना पर निरंतर निगरानी रख रहे हैं और ऑटो बिक्री पर इसके प्रभाव को देखना रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: पिछली जनरेशन होंडा सिटी को केवल दो सस्ते ट्रिम्स में बेचा जाएगा, बाकी वेरिएंट बंद किए गए

    t11ab7oo

    अगस्त में कंपनी का दैनिक उत्पादन कोरोना से पहले के 100 प्रतिशत ​​स्तर तक पहुंच गया

    होंडा कार्स इंडिया ने पिछले दो महीनों में चार नए मॉडल लॉन्च किए हैं- पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी, सिविक डीज़ल बीएस 6, होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट और नई जैज़. कंपनी इन मॉडलों से उम्मीद कर रही है कि वे धीरे-धीरे बाजार में लोकप्रिय हो जाएं और बिक्री बढ़ाने में मदद करें.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें