लॉगिन

कार बिक्री अगस्त 2020: किआ ने बेची 10,845 कारें, पिछले साल के मुकाबले मिली 74 % बढ़त

कंपनी ने सेल्टोस की 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा एक साल से भी कम समय में पार कर लिया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स इंडिया ने बताया है कि उसने अगस्त 2020 में 10,845 कारों की बिक्री की है. कंपनी ने सेल्टोस की 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा भी एक साल से भी कम समय में पार कर लिया है. कंपनी ने यह भी कहा कि उसने अगस्त 2020 में सेल्टोस की 10,655 इकाइयां बेचीं. मांग में लगातार वृद्धि के साथ, किआ मोटर्स इंडिया ने पिछले साल बिकी 6,236 इकाइयों की तुलना में साल-दर-साल बिक्री में 74 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है. सेल्टोस को पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था और यह कंपनी के लिए देश में बिक्री का पहला महीना था. किआ ने यह भी कहा है कि भारत में बिक्री शुरू होने के सिर्फ 1 साल के अंदर, उसने केवल दो कारों- सेल्टोस और कार्निवल के साथ यात्री वाहन बाज़ार में लगभग 6 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने में कामयाबी हासिल की है.

    b3tugung

    सेल्टोस के अलावा किआ भारत में कार्निवल एमपीवी भी बेचती है.

    कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कूख्युन शिम ने कहा, "भारतीय ग्राहक Kia Motors का स्वागत कर रहे हैं क्योंकि हम भारत में सबसे तेज़ बिकने वाले वाहन निर्माता बन गए हैं, जो केवल 1 वर्ष में 1 लाख से अधिक बिक्री तक पहुंच गया है. यह मील का पत्थर एक महान सफलता है. यह हमें और अधिक आत्मविश्वास देता है और एक मजबूत कारों को बनाने के लिए प्रेरणा भी लाता है"

    यह भी पढ़ें: किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV के लॉन्च की तारीख़ का हुआ खुलासा

    m6mjfor

    कंपनी भारत में सोनेट एसयूवी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है

    किआ भारत में सोनेट एसयूवी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और पहले ही दिन इसकी 6,523 बुकिंग मिल चुकी हैं. कंपनी मध्य पूर्व और अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और एशिया सहित 70 से अधिक बाजारों में इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का निर्यात करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें