लॉगिन

कार बिक्री अक्टूबर 2021: टोयोटा ने की 12,440 कारों की बिक्री

कंपनी ने इस साल सितंबर के मुकाबले बिक्री में 34 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ महीने-दर-महीने बेहतर प्रदर्शन किया.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अक्टूबर 2021 के लिए अपनी बिक्री की सूचना दी है. कंपनी की थोक बिक्री इस साल अक्टूबर में 12,440 कारों की रही, जबकि पिछले साल इसी अवधि के दौरान 12,373 कारों की बिक्री हुई थी. सितंबर 2021 की तुलना में कंपनी ने बिक्री में 34 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी, जब 9284 कारें बेची गईं थी. कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर बिक्री के मामले में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय बनी हुई हैं, जबकि टोयोटा वेलफायर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

    34l9quvg

    जनवरी से अकटूबर की बिक्री में 78 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

    टीकेएम के सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग के एसोसिएट जनरल मैनेजर (एजीएम) वी. वाइसलाइन सिगमनी ने कहा, "पिछले कुछ महीनों में बाजार में मांग मजबूत रही है और इसके लिए कई कारणों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. ग्राहक के ऑर्डर भी बढ़ रहे हैं और पूर्व-कोविड समय की तुलना में मांग में निरंतर वृद्धि हुई है. अक्टूबर के महीने में, हम सितंबर 2021 की तुलना में बिक्री में 34 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कर पाए हैं. जनवरी से अकटूबर की कुल बिक्री में पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 78 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है."

    यह भी पढ़ें: bZ4X बनी दुनिया में टोयोटा की पहली इलेक्ट्रिक कार

    इस साल जनवरी से अक्टूबर के बीच टोयोटा इंडिया ने कुल 106,993 कारों की बिक्री की, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 60,116 कारों की बिक्री हुई थी. आगे बोलते हुए, सिगामणि ने कहा, "ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर को अच्छे बुकिंग ऑर्डर मिल रहे हैं और हम इन सेगमेंट में आए ऑर्डर्स को तुरंत पूरा करने की दिशा में काम कर रहे हैं."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें