लॉगिन

carandbike Awards 2021: साल की बेहतरीन परफॉर्मेंस एसयूवी बनी बीएमडब्ल्यू एक्स5एम

कारएंडबाइक अवार्ड्स 2021 में, बीएमडब्ल्यू एक्स 5 एम ने ख़िताब जीतने के लिए ऑडी आरएसक्यू8, बीएमडब्ल्यू एक्स3एम और मर्सिडीज-बेंज़ जीएलईएएमजी53 कूपे के साथ मुकाबला किया.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW X5 M ने 2021 कारएंडबाइक 2021 में परफॉर्मेंस SUV ऑफ द ईयर की ट्रॉफी जीती है. एसयूवी को देश में पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था और यह हमारे बाज़ार में आयात की जाती है. कारएंडबाइक अवार्ड्स 2021 में, बीएमडब्ल्यू एक्स 5 एम ने ख़िताब जीतने के लिए ऑडी आरएसक्यू8, बीएमडब्ल्यू एक्स3एम और मर्सिडीज-बेंज जीएलईएएमजी53 कूपे के साथ मुकाबला किया. एक्स 5 एम में 4.4 लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 पेट्रोल इंजन है जो 6,000 आरपीएम पर 617 बीएचपी और 1,800-5,600 आरपीएम के बीच 750 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

    d82ip1ug

    भारत में SUV एक अकेले वेरिएंट की कीमत रु 1.94 करोड़ (एक्स-शोरूम) है.

    8-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के माध्यम से सभी चार पहियों तो ताकत भेजी जाती है. कंपनी का दावा है कि एसयूवी केवल 3.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित है. कार में लॉन्च कंट्रोल और एम एक्सड्राइव ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ एक सक्रिय एम ​​डिफरेंशियल भी है.

    यह भी पढ़ें: carandbike Awards 2021: ऑडी ए8 एल बनी लग्ज़री कार ऑफ दी ईयर

    सुरक्षा फीचर्स में फ्रंट, साइड और हेड एयरबैग, एम डायनेमिक मोड के साथ डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC), डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल, ड्राई ब्रेकिंग फंक्शन, टक्कर और पैदल यात्री चेतावनी शामिल हैं. इसके अलावा कार में सिटी ब्रेकिंग फंक्शन, लेन कंट्रोल और लेन-कीपिंग असिस्टेंट के साथ एक्टिव साइड टक्कर प्रोटेक्शन, लेन चेंज असिस्टेंट और क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट सिस्टम भी है. भारत में SUV एक अकेले वेरिएंट की कीमत रु 1.94 करोड़ (एक्स-शोरूम) है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें