carandbike logo

carandbike Awards 2021: कूख्युन शिम ने बिज़नेस लीडर ऑफ दी ईयर अवार्ड जीता

language dropdown

किआ मोटर्स इंडिया के सीईओ और एमडी, कंपनी को केवल 2 वर्षों में, 5 प्रतिशत से अधिक की बाज़ार हिस्सेदारी दिलाने में कामयाब रहे हैं.

किआ मोटर्स इंडिया के सीईओ और एमडी कूख्युन शिम expand फोटो देखें
किआ मोटर्स इंडिया के सीईओ और एमडी कूख्युन शिम

किआ मोटर्स इंडिया के सीईओ और एमडी कूख्युन शिम को 2021 CNB बिज़नेस लीडर ऑफ दी ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता के भारतीय प्रमुख, जिन्होंने जनवरी 2018 में कंपनी की कमान संभाली थी, केवल 2 सालों में 5 प्रतिशत से अधिक की बाज़ार हिस्सेदारी के साथ किआ इंडिया को देश में चौथी सबसे बड़ी कार कंपनी बनने में कामयाब रहे हैं. यह उनकी रणनीती और कौशल ही था जिसने कंपनी को इस चौंका देने वाली सफलता के लिए प्रेरित किया, वह भी इसके लाइन-अप में सिर्फ तीन कारों के साथ.

pstv1lmc

शिम के नेतृत्व में ही किआ ने अपनी पहली कार सेल्टोस को लॉन्च किया.

मोटर वाहन उद्योग में 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, कूख्युन शिम ने किआ को भारतीय बाजार में अच्छी शुरुआत दी. यह उनके नेतृत्व में था कि किआ मोटर्स इंडिया ने अपनी पहली कार सेल्टोस को लॉन्च किया, जिसके भारत में पहले ही 1.60 लाख यूनिट बिक चुके हैं. इसके बाद भारत के लिए किआ की अगली कार कार्निवल एमपीवी भी प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में नए मानक स्थापित करने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें: carandbike Awards 2021: टाटा मोटर्स का प्रताप बोस बने ऑटोमोटिव पर्सन ऑफ दी ईयर

0 Comments

शिम का योगदान कंपनी की पहली 'मेड-इन-इंडिया, फॉर वर्ल्ड' एसयूवी किआ सोनट के विकास और लॉन्च में भी रहा है. छह महीने से भी कम समय में, किआ मोटर्स इंडिया ने एसयूवी की 62,000 से अधिक इकाइयां बेच दी हैं. इस कार ने 2021 CNB सबकॉम्पैक्ट SUV ऑफ दी ईयर और CNB कार ऑफ दी ईयर पुरस्कार भी जीते हैं. इसके अलावा, उन्होंने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में कंपनी की 536 एकड़ में फैले प्लांट के समय पर पूरा होने का भी निरीक्षण किया.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.