लॉगिन

carandbike अवार्ड्स 2022:व्यूअर्स च्वाइस ईवी ऑफ द ईयर बनी टाटा टिगोर ईवी

टाटा की किफायती ईवी टिगोर ने यूरोप की अधिक महंगी लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों को पछाड़ते हुए व्यूअर्स च्वाइस ईवी ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम किया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर ईवी को घरेलू दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया.जिसका नतीजा यह है कि इस घरेलू कार ने कारैंडबाइक व्यूअर्स च्वाइस ईवी ऑफ द ईयर के खिताब को अपने नाम किया.खास बात यह है कि इस ईवी को टक्कर देने के लिए नामांकित कारों में, नई पोर्श टायकन, ऑडी ई-ट्रॉन, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और जगुआर आई-पेस जैसे दिग्गज प्रतिद्वंद्वियों सामने थे, लेकिन इन सबके बीच दर्शकों ने अपनी पहली पसंद के रूप में टाटा टिगोर को चुना. 

    16d2b73o
    2021 में टाटा टिगोर ईवी को कुछ महत्वपूर्ण बदलाव प्राप्त हुए हैं

    बता दें टाटा टिगोर ईवी को 2021 में टिगोर फेसलिफ्ट के रूप में कुछ दमदार बदलाव प्राप्त हुए हैं, साथ ही इसमें अब अधिक शक्तिशाली ज़िपट्रॉन ईवी पावरट्रेन तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है, जो कंपनी की एक और ईवी टाटा नेक्सॉन पर पहले से उपलब्ध है. इलेक्ट्रिक सेडान एक 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ एक नई स्थायी चुंबक सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो 73 बीएचपी और 170 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. टाटा का दावा है कि ईवी 5.7 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. नया बैटरी पैक EV को सिंगल चार्ज पर 306km तक की ड्राइविंग रेंज देने का वादा करता है.

    यह भी पढ़ें : carandbike अवार्ड्स 2022: ईवी ऑफ द ईयर बनी ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी

    टिगोर ईवी रेगुलर एसी और डीसी फास्ट चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करती है, जिसे आप लगभग 65 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत चार्ज कर सकते हैं. वहीं, एसी होम चार्जर से इसे इतना ही चार्ज करने के लिए लगभग 8.5 घंटे लगते हैं.टिगोर ईवी की कीमत ₹12.24 लाख से ₹13.39 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें