लॉगिन

ये है दुनिया की सबसे तेज़ी से बिकने वाली SUV Lync&Co 01, चंद सेकंडों में बिकी हज़ारों यूनिट

चीन की कार मैन्युफैक्चर कंपनी जीली का ताज़ा स्टार्टअप Lync&Co ने हाल ही में एक रिकॉर्ड बनाया है. Lync&Co 01 नाम की यह SUV दुनिया की सबसे तेज बिकने वाली SUV बन गई है और कुछ ही सेकंडों में कंपनी ने इस SUV की हज़ारों यूनिट बेच दीं. टैप कर जानें कितने सेकंड में बिकीं कितनी हज़ार SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 4, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • Lync&Co 01 SUV की 6000 यूनिट महज़ 137 सेकंड में ऑर्डर की गई
  • Lync&Co 01 वॉल्वो के CMA प्लैटफॉर्म पर बनी है, इंजन XC40 का है
  • Lync&Co 01 पेट्रोल इंजन के साथ इलैक्ट्रिक ऑप्शन में भी लॉन्च होगी
चीन की कार मेकर कंपनी जीली ने लगभग एक साल पहले नया ऑटोमोबाइल स्टार्टअप Lync&Co लॉन्च किया था. जीली वही कंपनी है जो वॉल्वो का मालिकाना हक रखती है और हाल ही में बाजार में आई लोटस भी इसी की सब्सिडरी कंपनी है. इस कंपनी का सबसे ताज़ा स्टार्टअप Lync&Co है और इस कंपनी ने हाल ही में एक SUV लॉन्च की है. कंपनी ने इस SUV को तेजी से बढ़ते चाइनीज़ ऑटोमोबाइल मार्केट के साथ यूरोप और दुनिया के बाकी देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा. 01 नाम की इस SUV को इस साल की शुरुआत में शोकेस किया गया था और कुछ दिन पहले ही ये कार लॉन्च हुई है. कंपनी ने कार के दाम सामने रखे और 17 नवंबर को इस SUV की प्री-बुकिंग शुरू की.
 
lync and co 01 suv
यह दुनिया की सबसे तेजी से बिकने वाली SUV बन गई है
 
तज्जुब की बात है कि बुकिंग ओपन होने के महज़ 137 सेकंड के भीतर ही चीन की लगभग 150 डीलरशिप से इस कार के पहले लॉट की सारी 6,000 यूनिट बिक गईं. इससे यह दुनिया की सबसे तेजी से बिकने वाली SUV बन गई है. इस जादूई आंकड़े के बारे में पूछने पर Lync&Co के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऐलेन विसर ने बताया कि, “SUV के लॉन्च और इस कदर तेजी से बिकती कार को देखकर हमें गर्व हो रहा है. हम ग्राहकों को बेहतरीन और नई सुविधाएं देने के लिए तत्पर हैं और असली सफर तो अब शुरू हुआ है. आप हमें ऑनलाइन जॉइन कर सकते हैं या फिर स्टोर पर जाकर. हम ग्राहकों को रोमांचकारी अनुभव के वादे के साथ काम करते हैं.”

ये भी पढ़ें : वॉल्वो भारत में लॉन्च करेगी अपनी सबसे छोटी SUV XC40, कीमत भी होगी उम्मीद से कम!
 
lync and co 01 suv
फिलहाल Lync&Co 01 SUV में वॉल्वो पावर प्लांट में बनाया गया पेट्रोल इंजन दिया गया है
 
फिलहाल Lync&Co 01 SUV में वॉल्वो पावर प्लांट में बनाया गया पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसका सीधा मतलब है कि इस वक्त जैसे बहुत सारी कंपनियां अपने नए इलैक्ट्रिक व्हीकल्स प्लान और लॉन्च कर रही हैं, वैसे ही Lync&Co भी आने वाले समय में इलैक्ट्रिक SUV बाजार में उतारेगी. वॉल्वो XC40 की तर्ज़ पर Lync&Co 01 को भी सीएमए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. चीन में इस SUV की कीमत 15-20 लाख रुपए की बीच है और यूरोप में इस कार की कीमत ज्यादा हो जाएगी. भारत में बढ़ते SUV मार्केट को देखते हुए Lync&Co 01 को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है, खासतौर पर तब.. जब वॉल्वो ने अपनी कारों के लिए देश में असेंबली प्लांट बना रखा है.

ये भी पढ़ें : 12 दिसंबर को वॉल्वो भारत में लॉन्च करेगी नई SUV XC60, जानें कौन से फचर्स बनाते हैं इसे खास
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें