लॉगिन

सिट्रॉएन भारत में अगले साल लॉन्च करेगी C3 कॉम्पैक्ट SUV, कंपनी ने की पुष्टि

हम अगले साल C3 भारत में पेश करेंगे, इसका मतलब है कि हर साल देश में एक SUV लॉन्च करने की नीति पर हम आगे बढ़ रहे हैं. - सौरभ वत्स, सिट्रॉएन इंडिया.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सिट्रॉएन इंडिया हर साल भारत में एक SUV लॉन्च करने की राह पर आगे बढ़ रही है. जहां इस साल कंपनी ने भारत में सी5 एयरक्रॉस SUV लॉन्च की है, वहीं सिट्रॉएन इंडिया 2022 में C3 कॉम्पैक्ट SUV भारत में लॉन्च करेगी. निर्माता कंपनी ने मीडिया से हाल में हुई बातचीत के दौरान इस खबर की पुष्टि की है. सिट्रॉएन ब्रांड हेड इंडिया, सौरभ वत्स ने कहा कि, "हम अगले साल C3 भारत में पेश करेंगे, इसका मतलब है कि हर साल देश में एक SUV लॉन्च करने की नीति पर हम आगे बढ़ रहे हैं."

    55h5u2tgसिट्राएन C3 घरेलू कॉमन मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी

    हमने पहले भी कई बार भारत में इस कार को परीक्षण के दौरान देखा है जो इस साल भी जारी है. सिट्राएन C3 घरेलू कॉमन मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी. SUV के साथ कम क्षमता वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा. SUV के निर्माण में जीप इंडिया द्वारा मिले सुझावों पर भी काम किया जाएगा क्योंकि ये दोनों कंपनियां स्टैलांटिस के अंदर आती हैं. नई C3 का भारत में मुकाबला किआ सेल्टोस, ह्यून्दे क्रेटा, स्कोडा कुशक और आगामी फोक्सवैगन टाइगुन से होगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट फिर से टेस्टिंग करते हुए दिखी

    nrb971iSUV के साथ कम क्षमता वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा

    कई लोगों का शंका थी कि इस SUV का उत्पादन कहां किया जाएगा तो इसका जवाब देते हुए वत्स ने इस जानकारी का खुलासा भी किया है कि SUV का उत्पादन तमिलनाडु स्थित कंपनी के तिरुवल्लुवर प्लांट में किया जाएगा. जहां फिलहाल हमारे पास नई SUV की पर्याप्त जानकारी उपलब्ध नहीं है, हम आपको यह जानकारी दे सकते हैं कि कंपनी इस कार को लॉन्च करने से पहले अपने डीलरशिप नेटवर्क के विस्तार पर ज़ोर-शोर से काम में जुटी हुई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सिट्रॉन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें