लॉगिन

सीट्रॉएन सीसी21 सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पर से सितंबर में हटेगा पर्दा

सीट्रॉएन इंडिया की नई CC21 सबकॉम्पैक्ट SUV कंपनी के C-क्यूब्ड प्रोग्राम का एक हिस्सा है, जिसके तहत सीट्रॉएन की 2023 तक भारत में चार नई कारें लॉन्च करने की योजना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सीट्रॉएन ने घोषणा की है कि CC21 सबकॉम्पैक्ट एसयूवी 16 सितंबर को अपनी वैश्विक की शुरुआत करेगी. कार को कई मौकों पर भारत में परीक्षण करते हुए देखा गया है और सितंबर में, हमें यह असल में देखने को मिलेगी. उसी समय हमें कार के बारे में और भी बहुत कुछ जानने को मिलेगा लेकिन तब तक हमें कार की उन जासूसी तस्वीरों पर ही निर्भर रहना होगा जो हमने अभी तक देखी हैं. सीसी21 कॉम्पैक्ट एसयूवी डिज़ाइन के मामले में सी3 एयरक्रॉस से काफी प्रभावित हो सकती है. यहां तक ​​कि स्पाई शॉट्स में भी हमें साइड एयर डैम के साथ स्वेप्ट बैक डिज़ाइन के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप देखने को मिला है. कारों के आयाम भी लगभग समान दिखते हैं और घुमावदार डिजाइन भाषा तो है ही.

    knuevci8

    सीसी21 कॉम्पैक्ट एसयूवी डिजाइन के मामले में सी3 एयरक्रॉस से काफी प्रभावित हो सकती है.

    सीट्रॉएन CC21 को कंपनी के अत्यधिक स्थानीयकृत कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर बनाया जाएगा, जिसे विशेष रूप से ब्राजील और भारत जैसे उभरते बाजारों के लिए तैयार किया गया है. सीट्रॉएन इंडिया की नई सबकॉम्पैक्ट SUV कंपनी के C-क्यूब्ड प्रोग्राम का हिस्सा है, जिसके तहत सीट्रॉएन की योजना 2023 तक भारत में चार नई कारें लॉन्च करने की है.

    यह भी पढ़ें: सिट्रॉएन भारत में अगले साल लॉन्च करेगी C3 कॉम्पैक्ट SUV, कंपनी ने की पुष्टि

    इंजन की बात करें तो भारत के लिए नई सीट्रॉएन CC21 SUV के विश्व स्तर पर बेचे जाने वाली C3 के साथ अपने पावरट्रेन को साझा करने की उम्मीद है. कार का पेट्रोल मॉडल 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ आ सकता है और डीजल में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा हो सकता है. फिल्हाल सी5 एयरक्रॉस भारत में कंपनी की इकलौती बिकने वाली कार है.

    जासूसी तस्वीर सूत्र: Drivespark

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें