लॉगिन

क्लासिक लेजेंड्स ने भारत में बनी जावा मोटरसाइकिल का यूरोप में निर्यात शुरु किया

जावा ने भारत में निर्मित जावा स्टैंडर्ड को यूरोप में निर्यात करना शुरू किया है, जहाँ बाइक जावा 300 सीएल के नाम से जानी जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा के मालिकाना हक वाली क्लासिक लेजेंड्स ने जावा स्टैंडर्ड का यूरोपीय बाज़ार में निर्यात शुरू कर दिया है और वहां इसे जावा 300 सीएल के नाम से बेचा जाएगा. जहां कुल मिलाकर जावा 300 सीएल का डिज़ाइन भारतीय मॉडल जैसा ही है, वहीं इसकी तकनीक में कुछ बदलाव किए गए हैं. यूरोप निर्यात किए गए मॉडल में बड़े आकार का 294.7 सीसी इंजन दिया गया है जो यूरो4 मानकों वाला है और 22.5 बीएचपी पावर के साथ 25 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ये भारत में बेचे जाने वाले बीएस6 इंजन से थोड़ा कम दमदार है जो 26 बीएचपी पावर और 27 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. मोटरसाइकिल के बाकी पुर्ज़े समान ही हैं. जावा 300 सीएल की कीमत 6,000 यूरो तय की गई है जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग रु 5.21 लाख होती है.

    7k3k7lc8

    यूरोप के लिए बने मॉडल में सिंगल-चैनल ABS मिलता है.

    भारत में, मोटरसाइकिल को आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिलते हैं और पीछे की तरफ दो शॉकर हैं, जबकि ब्रेकिंग के लिए दोनो पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ दो चैनल का ABS है. बेस मॉडल को पीछे ड्रम ब्रेक मिलता है, जिसमें सिंगल-चैनल एबीएस है. यूरोप के लिए बने मॉडल को यही सिंगल-चैनल ABS मिलता है.

    यह भी पढ़ें: जावा ने शुरू की पेराक बॉबर मोटरसाइकिल की डिलिवरी, मिलेगा ज़्यादा टॉर्क 

    9af1gq14

    यूरोप निर्यात किए गए मॉडल में बड़े आकार का 294.7 सीसी इंजन दिया गया है.

    BS6 Jawa और Jawa Forty Two की डिलीवरी पिछले महीने भारत में शुरू हुई थी. क्लासिक लेजेंड्स का कहना है कि बीएस 6 मॉडल की मोटरसाइकिल पर भारत की पहला क्रॉस पोर्ट तकनीक मिली है. इसने बाइक्स को अपनी ख़ास दो सायलेंसर की पहचान बनाए रखते हुए और उतनी ही ताकत और टॉर्क देते हुए प्रदूषण नियमों को पूरा करने में मदद की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें