लॉगिन

बिक्री बढ़ाने के लिए छोटे शहरों में विस्तार पर है क्लासिक लीजेंड्स की नज़र

क्लासिक लीजेंड्स निर्माता और भारत में जावा और येज्दी ब्रांडों के तहत मॉडल की बिक्री करते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    क्लासिक लीजेंड्स ने छोटे शहरों और कस्बों में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बनाई है.  कंपनी के सीईओ आशीष सिंह जोशी के अनुसार कंपनी इन क्षेत्रों से मध्यम आकार की बाइक की बढ़ती मांग को पूरा करने की तैयारी कर रही है. महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक इकाई, कंपनी ने 2018 में घरेलू बाजार में जावा मोटरसाइकिल ब्रांड और इस साल की शुरुआत में येज्दी को वापस पेश किया था.

    यह भी पढ़ें: जावा 42 बॉबर बाज़ार में लॉन्च हुई, कीमतें ₹ 2.06 लाख से शुरु

    यह वर्तमान में जावा पोर्टफोलियो के तहत चार मोटरसाइकिलें जावा, जावा बयालीस, पेराक और हाल ही में पेश की गई जावा 42 बॉबर - और येज़दी ब्रांड के तहत तीन मॉडल - एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडस्टर, बेचती है.

    यह भी पढ़ें: येज़्दी एडवेंचर, रोड्सटर और स्क्रैंबलर का रिव्यू

    जोशी ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, "देश के सभी ए, बी और संभवत: सी श्रेणी के शहरों में हमारा अच्छा प्रतिनिधित्व है. जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, हम और गहराई में जा रहे हैं, हम छोटे स्थानों में जा रहे हैं." उन्होंने कहा कि कंपनी ऐसे स्थानों पर छोटे प्रारूप के आउटलेट खोल रही है, जिससे संभावित ग्राहक स्थानीय रूप से खरीदारी कर सकें और खरीदारी करने के लिए बड़े शहरों में जाने से बच सकें.

    Jawa

    जोशी ने कहा, "डीलरशिप के नजरिए से हम लगातार विस्तार कर रहे हैं जुलाई 2020 के आसपास, हम 100 डीलरशिप पर थे और अब 378 डीलरशिप पर हैं और लगभग 500 डीलरशिप पर वित्तीय वर्ष समाप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं.

    2016 में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बाइक निर्माता के साथ एक सौदा किया, जिससे क्लासिक लीजेंड्स को देश और पूर्वी एशियाई बाजारों में जावा ब्रांड नाम के तहत बाइक लॉन्च करने और बाजार में लाने की अनुमति मिली.

    जहां महिंद्रा की क्लासिक लीजेंड्स में 60 फीसदी हिस्सेदारी है, वहीं शेष 40 फीसदी क्लासिक लीजेंड्स के संस्थापक अनुपम थरेजा के पास है और रुस्तमजी ग्रुप के चेयरमैन और एमडी बोमन ईरानी के पास है.

    यह भी पढ़ें: येज्दी रोडस्टर में कंपनी ने दो नए रंग विकल्प पेश किये

    यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतरना चाहती है, जोशी ने कहा कि "दोपहिया निर्माता यूके के कोवेंट्री में एक नए स्थापित डिजाइन और विकास केंद्र में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रहे हैं."

    उन्होंने कहा, "हमारा इलेक्ट्रिक प्रोग्राम वहां किया जा रहा है..यह कहकर कि इलेक्ट्रिक अभी कुछ साल दूर है क्योंकि यह पहले स्कूटर और फिर बाइक में आएगी. तब तक, हम अच्छी तरह से तैयार हो जाएंगे."

    बाजार की स्थिति पर, जोशी ने कहा कि "मध्यम आकार के बाइक सेग्मेंट बिक्री के मामले में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और प्रवेश स्तर की बाइक थी जो इस समय संघर्ष कर रही है." उन्होंने आगे कहा कि "कंपनी बाजार में और मॉडल पेश करने की योजना के साथ उत्पाद विकास में निवेश करना जारी रखे हुए है." हालांकि, उन्होंने उत्पाद विवरण साझा नहीं किया.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें