लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन: ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में उबर की सेवाएं शुरू

सरकार के नए नियमों के आने के बाद में आज से देश के 27 शहरों में उबर ने अपनी सामान्य सेवाएं शुरू कर दी हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश भर में नागरिकों की आवाजाही के लिए पर्याप्त संख्या में छूट की घोषणा की है. ये छूट सभी 3 क्षेत्रों - ग्रीन, ऑरेंज और रेड ज़ोन में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक मान्य हैं. हालाँकि, सरकार ने स्पष्ट किया है कि केवल ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में कैब सेवाओं की अनुमति है और यह देखते हुए उबर ने कहा है कि वह 27 शहरों में सेवाएं शुरू कर रही है. इसमें ग्रीन ज़ोन में 6 शहर और 21 ऑरेंज ज़ोन के शहर शामिल हैं.

    undefined

    सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए, यह सिफारिश की गई है कि चालक के अलावा दो और सवार ही कार में बैठ सकते हैं और आगे की सीठ पर किसी को भी नहीं बैठना है. ग्रीन ज़ोन के शहर जहां सेवाएं फिर से शुरू की गई हैं उनमें कटक, जमशेदपुर, दमन, सिलवासा, गुवाहाटी और कोच्चि शामिल हैं. 21 ऑरेंज ज़ोन शहर जहाँ आप अब उबर कैब को बुक कर सकते हैं, उनमें अमृतसर, आसनसोल, देहरादून, दुर्गापुर, गाजियाबाद, गुड़गांव, हुबली, कोझीकोड, मंगलौर, मेहसाणा, मोहाली, नडियाद, पंचकुला, प्रयागराज, राजकोट, रोहतक, तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, उदयपुर, वापी और विशाखापट्टनम शामिल हैं. रेड ज़ोन में फिल्हाल सेवाओं को निलंबित रखा गया है, हालांकि उबर एसेंशियल और उबरमेडिक सेवाएं चिकित्सा सेवाओं तक जाने के लिए उपलब्ध रहेंगी.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस लॉकडाउन: उबर ने 5 शहरों में आपातकालीन सेवा शुरू की

    सवारी के दौरान पालन करने के लिए कंपनी ने अतिरिक्त निर्देश भी जारी किए हैं. फेस मास्क पहनना अनिवार्य है और यदि आपको छींकने या खांसी करने की आवश्यकता है, तो आपको ऐसा अपनी कोहनी या रुमाल में करना होगा. राइडर या तो वेंटिलेशन के लिए खिड़कियां खोल सकता है या ड्राइवर को केवल ताजी हवा मोड में ए/सी चलाने के लिए कह सकता है. कंपनी ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे जब भी संभव हो डिजिटल भुगतान का उपयोग करें और अपना निजी सामान को स्वयं संभालें. महत्वपूर्ण रूप से यह भी जोड़ा गया है कि ड्राइवर और सवार यात्रा रद्द कर सकते हैं यदि वे सुरक्षा कारणों से सहज महसूस नहीं करते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें