लॉगिन

कोरोनावायरस: उबर लगाएगी 20,000 कारों में सुरक्षा स्क्रीन

सुरक्षा स्क्रीन या कॉकपिट छत से फर्श तक की प्लास्टिक शीट है जो यात्री और चालक के बीच लगाई जाती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कैब एग्रीगेटर उबर ने कहा है कि उसने ड्राइवर-पार्टनरों के साथ-साथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए 20,000 प्रीमियर सेडान में सेफ्टी स्क्रीन या सेफ्टी कॉकपिट लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसकी लागत उबर ही उठा रही है और चालक भागीदारों को कोई खर्च नहीं होगा. कंपनी ने यह भी कहा है कि इन सेफ्टी कॉकपिट्स को अन्य श्रेणियों की कैब में लगाने की योजना बनाई जा रही है. अब तक 8,000 कैब में ऐसे कॉकपिट लगाए जा चुके हैं.

    7jgi8vco

    अब तक 8,000 कैब में ऐसे कॉकपिट लगाए जा चुके हैं. 

    शहरों के फिर से खुलने और लोगों के दोबारा बाहर निकलने के बावजूद कई लोग स्वच्छता और सुरक्षा के डर से कैब का उपयोग करने से बच रहे हैं. उबर उम्मीद कर रहा है कि ये नए उपाय कंपनी को ग्राहकों के विश्वास को फिर से हासिल करने और उन्हें फिर से कंपनी की ओर खींचने में मदद करेंगे. सुरक्षा कॉकपिट यात्री और चालक के बीच छत से फर्श तक की प्लास्टिक स्क्रीन है. यह कार के भीतर भी सामाजिक दूरी बनाने में सक्षम है.

    यह भी पढ़ें: उबर ने भारत में 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, लॉकडाउन की मार का असर

    tn6vjuvs

    कंपनी का दावा है कि दुनिया भर में उसने अपने ड्राइवरों के लिए $50 मिलियन की सुरक्षा आपूर्ति खरीदी है.

    Uber ने पहली बार भारत में UberMedic कारों में फ्रंटलाइन हेल्थकेयर श्रमिकों की आवाजाही के लिए सुरक्षा कॉकपिट की शुरुआत की थी. कंपनी का कहना है कि वह अपने सभी सक्रिय चालक भागीदारों के लिए सफाई और सुरक्षात्मक उपकरणों की सोर्सिंग और बांटने का काम कर रही है. इनमें मास्क, हैंड सैनिटाइज़र और मेडिकल ग्रेड वाहन सेनिटाइज़र शामिल हैं. कंपनी का दावा है कि उसने दुनियाभर में 50 मिलियन डॉलर की सुरक्षा आपूर्ति खरीदी है. भारत में ड्राइवरों के लिए 30 लाख फेस मास्क, 12 लाख शावर कैप और 2 लाख सैनिटाइज़र इखट्टे किए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें