carandbike logo

फोर्ड मोटर कंपनी ने महामारी से लड़ने के लिए भारत को फेस मास्क और पीपीई किट दान किए

language dropdown

फेस मास्क और पीपीई किट दान करने के अलावा, फोर्ड फंड भारत और ब्राज़ील में आवश्यक COVID-19 राहत कार्यों में लगे संगठनों का समर्थन करने के लिए $ 200,000 का दान भी करेगा.

कंपनी भारत में 50 लाख सर्जिकल मास्क, 1 लाख एन 95 मास्क और 50,000 गाउन दान कर रही है. expand फोटो देखें
कंपनी भारत में 50 लाख सर्जिकल मास्क, 1 लाख एन 95 मास्क और 50,000 गाउन दान कर रही है.

अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड मोटर कंपनी अपने फोर्ड फंड के माध्यम से भारत में 50 लाख सर्जिकल मास्क, 1 लाख एन 95 मास्क और 50,000 गाउन दान कर रही है. कंपनी COVID-19 महामारी के मद्देनजर अपना योगदान दे रही है जिसने देश को एक बार फिर से बुरी तरह प्रभावित किया है. इसके अलावा, फोर्ड फंड भारत और ब्राज़ील में आवश्यक COVID-19 राहत कार्यों में लगे संगठनों का समर्थन करने के लिए 2 लाख डॉलर का दान भी करेगी. वायरस की दूसरी लहर ने देश पर कड़ा प्रहार किया है, जिसकी वजह से हमारी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली अबतक की सबसे कमजोर बिंदु पर आ गई है.

यह भी पढ़ें: फोर्ड इंडिया ने ₹ 80,000 तक बढ़ाई अपनी सभी कारों की कीमतें, जानें नए दाम

फोर्ड फंड ने कहा कि दोनों देशों के बीच परिवारों की मदद करने के लिए भोजन, सफाई का सामन और अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए इस योगदान को दो हिस्सों में बराबर बांटा जाएगा. यह एक स्वागत योग्य कदम है जिससे हेल्थकेयर वर्कर्स और सिस्टम को बड़े पैमाने पर समर्थन मिलेगा. महामारी की दूसरी लहर ने वाहन निर्माताओं को भारत में लॉकडाउन के चलते एक बार फिर से प्लांट्स को बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है. इसके अलावा, उद्योगों को संक्रमित रोगियों के लिए ऑक्सीजन का  उत्पादन करने के लिए कहा गया है.

dbqa34sk

2020 में भी विश्व स्तर फोर्ड ने मास्क, टैस्टिंग किट और गाउन का उत्पादन किया था.

0 Comments

2020 में पहली लहर के दौरान, फोर्ड इंडिया और अन्य वाहन निर्माताओं ने अपने प्लांट्स का उपयोग फेस शील्ड, फेस मास्क, सैनिटाइजर और पीपीई किट के उत्पादन के लिए सक्रिय रूप से किया था. यह काम विश्व स्तर पर भी किया गया था जहां कंपनियों ने मास्क, टैस्टिंग किट और गाउन का उत्पादन किया था.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.