लॉगिन

फोर्ड मोटर कंपनी ने महामारी से लड़ने के लिए भारत को फेस मास्क और पीपीई किट दान किए

फेस मास्क और पीपीई किट दान करने के अलावा, फोर्ड फंड भारत और ब्राज़ील में आवश्यक COVID-19 राहत कार्यों में लगे संगठनों का समर्थन करने के लिए $ 200,000 का दान भी करेगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड मोटर कंपनी अपने फोर्ड फंड के माध्यम से भारत में 50 लाख सर्जिकल मास्क, 1 लाख एन 95 मास्क और 50,000 गाउन दान कर रही है. कंपनी COVID-19 महामारी के मद्देनजर अपना योगदान दे रही है जिसने देश को एक बार फिर से बुरी तरह प्रभावित किया है. इसके अलावा, फोर्ड फंड भारत और ब्राज़ील में आवश्यक COVID-19 राहत कार्यों में लगे संगठनों का समर्थन करने के लिए 2 लाख डॉलर का दान भी करेगी. वायरस की दूसरी लहर ने देश पर कड़ा प्रहार किया है, जिसकी वजह से हमारी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली अबतक की सबसे कमजोर बिंदु पर आ गई है.

    यह भी पढ़ें: फोर्ड इंडिया ने ₹ 80,000 तक बढ़ाई अपनी सभी कारों की कीमतें, जानें नए दाम

    undefined

    फोर्ड फंड ने कहा कि दोनों देशों के बीच परिवारों की मदद करने के लिए भोजन, सफाई का सामन और अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए इस योगदान को दो हिस्सों में बराबर बांटा जाएगा. यह एक स्वागत योग्य कदम है जिससे हेल्थकेयर वर्कर्स और सिस्टम को बड़े पैमाने पर समर्थन मिलेगा. महामारी की दूसरी लहर ने वाहन निर्माताओं को भारत में लॉकडाउन के चलते एक बार फिर से प्लांट्स को बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है. इसके अलावा, उद्योगों को संक्रमित रोगियों के लिए ऑक्सीजन का  उत्पादन करने के लिए कहा गया है.

    dbqa34sk

    2020 में भी विश्व स्तर फोर्ड ने मास्क, टैस्टिंग किट और गाउन का उत्पादन किया था.

    2020 में पहली लहर के दौरान, फोर्ड इंडिया और अन्य वाहन निर्माताओं ने अपने प्लांट्स का उपयोग फेस शील्ड, फेस मास्क, सैनिटाइजर और पीपीई किट के उत्पादन के लिए सक्रिय रूप से किया था. यह काम विश्व स्तर पर भी किया गया था जहां कंपनियों ने मास्क, टैस्टिंग किट और गाउन का उत्पादन किया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें