लॉगिन

डेमलर ट्रक ने बेंगलुरु में इनोवेशन एंड डेवलपमेंट सेंटर लॉन्च किया

कंपनी का कहना है कि नया डेमलर ट्रक इनोवेशन सेंटर इंडिया या डीटीआईसीआई, भविष्य के इनोवेशन के लिए एक उपरिकेंद्र होगा जो इस क्षेत्र में प्रतिभा क्षमताओं का लाभ उठाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वाणिज्यिक वाहन निर्माता, डेमलर ट्रक, ने बेंगलुरु, कर्नाटक में एक इनोवेशन और विकास सेंटर स्थापित करने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि नया डेमलर ट्रक इनोवेशन सेंटर इंडिया या डीटीआईसीआई भविष्य के इनोवेशन के लिए एक उपरिकेंद्र होगा जो इस क्षेत्र की प्रतिभा क्षमताओं का लाभ उठाएगा. यह केंद्र दुनिया भर में डेमलर ट्रक की सभी व्यावसायिक इकाइयों और ब्रांडों को सशक्त बनाने के लिए अनुसंधान, उत्पाद इंजीनियरिंग और आईटी क्षमताओं पर भी ध्यान केंद्रित करेगा. डेमलर ट्रक के अलावा, यह मर्सिडीज-बेंज ट्रक, फ्रेटलाइनर, वेस्टर्न स्टार, थॉमस बिल्ट बसों, फुसो, भारत बेंज और इवोबस जीएमबीएच को भी पूरा करेगा.

    यह भी पढ़ें : ग्रामीण क्षेत्रों में पैसेंजर वाहनों के विस्तार के लिए टाटा मोटर्स ने पेश किया 'अनुभव' मोबाइल शोरूम

    नए प्लांट के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए, राघवेंद्र वैद्य, एमडी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डेमलर ट्रक इनोवेशन सेंटर इंडिया ने कहा, "DTICI दुनिया भर में सभी डेमलर ट्रक और बस ब्रांडों के लिए सॉफ्टवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में शून्य-उत्सर्जन और उद्योग-अग्रणी इनोवेशन को प्राप्त करके गहरी इंजीनियरिंग और आईटी क्षमताओं का निर्माण और प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्रदान करेगा. डिजाइन कंप्यूटर एडेड इंजीनियरिंग (सीएई), मेक्ट्रोनिक्स और आईटी से लेकर उत्पाद इंजीनियरिंग में हमारी संयुक्त ताकत एक समृद्ध प्रतिभा पूल के साथ नई तकनीक लाएगी."

    qt9gk2qk
    डीटीआईसीआई के एमडी और सीईओ राघवेंद्र वैद्य 

    डेमलर ट्रक होल्डिंग एजी (डेमलर ट्रक) का गठन दिसंबर 2021 में ट्रकों और बसों पर ध्यान केंद्रित करने वाली एक स्वतंत्र कंपनी के रूप में किया गया था. एक अग्रणी वैश्विक सीवी निर्माता के रूप में, कंपनी बैंगलोर, भारत में एक समर्पित उत्पाद इंजीनियरिंग और आईटी केंद्र बनाना चाहती थी. केंद्र में इंजीनियरिंग टीम वाहन इंजीनियरिंग, पावरट्रेन इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाइयों के लिए सॉफ्टवेयर विकास, कंप्यूटर एडेड इंजीनियरिंग (सीएई), कंप्यूटर एडेड डिजाइन (सीएडी), आईटी प्रोग्रामिंग सहित जटिल इंजीनियरिंग टूल का उपयोग करके कई विषयों पर ध्यान केंद्रित करेगी.

    यह सेंटर, कनेक्टिविटी, साइबर सुरक्षा, बड़े डेटा और उन्नत विश्लेषण, सिस्टम एकीकरण और इलेक्ट्रिक विषयों पर भी काम करेगा. इसमें एक डिज़ाइन टीम भी होगी जो ट्रकों और बसों की विस्तृत श्रृंखला के लिए क्लास-लीडिंग इंटीरियर और एक्सटीरियर विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on March 5, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें