लॉगिन

18 जनवरी को डैट्सन करेगी नई कार गो क्रॉस का ग्लोबल डेब्यू, मार्च-अप्रैल में होगी भारत में लॉन्च

डैट्सन 18 जनवरी 2018 को जकार्ता में अपनी नई क्रॉसओवर गो-क्रॉस से पर्दा हटाने वाली है. कंपनी ने इस कार का नाम बदलकर डैट्सन क्रॉस रख दिया है और कंपनी पहले इसे इंडोनेशिया और मार्च-अप्रैल में भारत में लॉन्च करेगी. कंपनी इस कार को पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन में लॉन्च करेगी. जानें क्या हुए हैं कार में बदलाव?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • डैट्सन इसी महीने जकार्ता में नई क्रॉसओवर क्रॉस से पर्दा हटाएगी
  • कंपनी ने इस कार का नाम गो-क्रॉस से बदलकर क्रॉस कर दिया है
  • डैट्सन भारत में क्रॉस इसी साल मार्च-अप्रैल में लॉन्च कर सकती है
डैट्सन ने 2016 ऑटो एक्सपो में अपनी आने वाली क्रॉसओवर गो-क्रॉस का कॉनसेप्ट पेश किया था, उसके बाद से ही ये कार लोगों के ज़हन में बनी हुई है. अब डैट्सन ने इस कार के प्रोडक्शन मॉडल की फोटो टीज़ की है और 18 जनवरी 2018 को इंडोनेशिया के जकार्ता में इस कार का ग्लोबल डेब्यू किया जाएगा. डैट्सन ने इस कार का नाम गो-क्रॉस से बदलकर डैट्सन क्रॉस रख दिया है और इंडोनेशिया में इस सैगमेंट की कार का खाता खुलेगा. जहां डैट्सन इस कार का डेब्यू और लॉन्च इंडोनेशिया से शुरू कर रही है, वहीं कंपनी इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च करेगी.

ये भी पढ़ें : जनवरी में डैट्सन लॉन्च करेगी सस्ती कार रेडी-गो का AMT वर्ज़न, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत
 
माना जा रहा है कि कंपनी भारत में इस कार को मार्च-अप्रैल 2018 के दरमियान लॉन्च करेगी. निराशाजनक है कि 2018 ऑटो एक्सपो में डैट्सन और निसान दोनों ही हिस्सा नहीं ले पाएंगी. टीज़र इमेज और हमारे पास पहले से उपलब्ध जानकारी के अनुसार डैट्सन क्रॉस गो प्लस पर आधारित कार है. कंपनी ने इस कार में हैक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल, LED हैडलैंप्स, LED फॉग लैंप्स और प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है. डैट्सन ने अगर 2016 में शोकेस की गई कार से मिलती कार लॉन्च की तो इसके साथ स्किड प्लेट्स भी मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ें : निसान ने भारत पर किया लगभग 5,000 करोड़ रुपए का केस, PM मोदी को भेजा था लीगल नोटिस
 
डैट्सन इस कार को 5 सीटर क्षमता के साथ नए डैशबोर्ड के साथ पेश की जाएगी जिससे इसे प्रिमियम लुक मिला है. हुड के अंदर की बात करें तो कंपनी इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी. जहां कार में डैट्सन गो प्लस का 1.2-लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है, वहीं कार का डीजल इंजन निसान माइक्रा से लिया गया है. भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला महिंद्रा KUV100 NXT, मारुति सुज़ुकी सेलेरियो X, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सन और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसी कारों से होगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें