लॉगिन

दीवाली 2022: धनतेरस के दौरान यात्री वाहनों की बिक्री बढ़ी - रिपोर्ट

सेमीकंडक्टर चिप की कमी के मुद्दे को देखते हुए उद्योग अभी भी संकट से जूझ रहा है और वाहन निर्माताओं के पास अभी भी लगभग 8.5 लाख ऑर्डर लंबित हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई खरीदारी करने के लिए धनतेरस सबसे शुभ अवसरों में से एक है. यह वह दिन है जब आमतौर पर साल के किसी भी अन्य दिन की तुलना में कारों की बिक्री अधिक होती है, खासकर देश के उत्तरी हिस्से में में, और इस साल भी धनतेरस अलग नहीं रहा है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, धनतेरस के दो दिनों में यात्री वाहनों की बिक्री में बड़ा उछाल आया है. हालांकि, सेमीकंडक्टर चिप की कमी के मुद्दे को देखते हुए उद्योग अभी भी संकट से जूझ रहा है और वाहन निर्माताओं के पास अभी भी लगभग 8.5 लाख ऑर्डर लंबित हैं.

    evjp9aeo

    मारुति सुजुकी ने धनतेरस के दो दिनों में लगभग 21,000 कारों की डिलीवरी का अनुमान लगाया है.

    विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले साल की तुलना में स्थिति में काफी सुधार हुआ है जब ऑटो उद्योग सेमीकंडक्टर की कमी से झूझ रहा था. मारुति सुजुकी ने धनतेरस के दो दिनों में लगभग 21,000 कारों की डिलीवरी का अनुमान लगाया है, यानि बिक्री पिछले साल के धनतेरस की तुलना में लगभग 9 प्रतिशत बढ़ी है. वास्तव में, यात्रि वाहनों की बिक्री की इस साल सभी सेगमेंट में दो अंकों की स्वस्थ वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है. यहां तक ​​कि दोपहिया वाहनों की बिक्री में भी 15 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: दीवाली 2022: एथर एनर्जी ने एक दिन में बैंगलोर में 250 450X डिलीवर किए

    इससे पहले, फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के अध्यक्ष मनीष राज सिंघानिया ने कहा था कि वाहन निर्माताओं को उन मॉडलों और वेरिएंट को प्राथमिकता देने की जरूरत है जिनकी अधिक मांग है और इस तरह की लंबी प्रतीक्षा अवधि उद्योग के लिए स्वस्थ नहीं है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें