लॉगिन

दिवाली 2022: बाज़ार में बिकने वाले ये हैं 5 सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

हमने उन टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटरों का चयन किया है जिन्हें आपको इस दिवाली घर लाने पर विचार करना चाहिए. ये मॉडल पूरे देश में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं और बेहतरीन सुरक्षा का वादा करते हैं और एक अच्छी रेंज देते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीते कुछ समय से इलेक्ट्रिक स्कूटरों को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. इतने सारे नए लॉन्च के साथ इसमें से किसी एक को चुनना मुश्किल है. लेकिन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर लाने के लिए त्योहारी सीजन से बेहतर कोई समय नहीं है. क्योंकि ईवी निर्माताओं के पास बहुत सारे ऑफर्स, फाइनेंसिंग विकल्प और डिस्काउंट चल रहे हैं, इसलिए अब समय है कि अधिक से अधिक लाभ उठा सकते हैं और एक अच्छे सौदे पर ई-स्कूटर प्राप्त कर सकते हैं. आपके  दिमाग को कंफ्यूजन को दूर करने के लिए हमने टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटरों का चयन किया है जिन्हें आपको इस दिवाली घर लाने पर विचार करना चाहिए. ये मॉडल पूरे देश में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, अच्छी सुरक्षा का वादा करते हैं और एक अच्छी रेंज पेश करते हैं. वहीं अगर आप इस दिवाली पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर की तलाश में हैं, तो हमने इसके लिए एक अलग सूची बनाई है, इसे नीचे दिए गए लिंक में देखें.

    यह भी पढ़ें: दिवाली 2022: बाजार में बिकने वाले 5 बेहतरीन पेट्रोल स्कूटर

    बजाज चेतक

    Bajaj
    बजाज चेतक की इलेक्ट्रिक मोटर 6.4 बीएचपी और 16.2 एनएम उत्पन्न करती है. मॉडल 90 किमी की दावा की गई रेंज प्रदान करता है 

    बजाज ऑटो ने चेतक के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेग्मेंट में प्रवेश किया और कंपनी की पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने एक अच्छा काम किया है. दिखने में, बिल्ड क्वालिटी और फीचर्स में यह शानदार है, बजाज चेतक पुराने और नए स्कूटर का एक खूबसूरत सा मिश्रण है. यह आपके आवागमन को जीवंत बनाने के लिए काफी स्टाइलिश है और आपको आरामदेह रखने के लिए पर्याप्त सवारी देता है. हां, रेंज के मामले में यह इस सूची के अन्य स्कूटरों की तरह व्यापक नहीं है लेकिन अच्छा है.

    टीवीएस आईक्यूब

    2022
    टीवीएस आईक्यूब की BLDC मोटर 5.9 बीएचपी और 33 एनएम टॉर्क पैदा करती है, यह 100 किमी की दावा की गई रेंज प्रदान करता है

    टीवीएस आईक्यूब को इस साल एक बड़ा बदलाव मिला है, जिसमें पुराने वैरिएंट के मुकाबले ज्यादा कलर, फीचर्स और बेहतर रेंज शामिल है. यह अब पहले की तुलना में अधिक सक्षम और सुरक्षित होने के साथ-साथ बेहतरीन भी है और यह नहीं भूलना चाहिए कि यह अभी भी प्रतियोगिता में काफी किफायती है. टीवीएस के व्यापक सेवा नेटवर्क के साथ इसको खरदी सकते हैं.

    ओला S1 प्रो

    2022
    ओला एस1 प्रो में 11.3 बीएचपी और 58 एनएम के साथ मिड-ड्राइव मोटर मिलती है. यह दावा की गई 181 किमी की रेंज प्रदान करता है 

    ओला इलेक्ट्रिक की शुरुआत बहुत ही शानदार हुई है और इसका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, एस1 प्रो, लॉन्च के एक साल बाद भी अपनी लोकप्रियता बनाए रखने में कामयाब रहा है. ओला एस1 और एस1 प्रो एक अच्छी रेंज पेश करते हैं, इनमें बहुत सारी विशेषताएं हैं और ये देखने में भी अच्छे लगते हैं और इसे दिवाली पर मूव ओएस3 सॉफ्टेवियर अपडेट के साथ पहले की तुलना में अधिक फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

    बाउंस इन्फिनिटी ई1

    Bounce
    बाउंस इन्फिनिटी ई1 की बीएलडीसी मोटर 2 बीएचपी और 85 एनएम उत्पन्न करती है. यह 85 किमी दावा की रेंज प्रदान करता है

    स्वैपेबल बैटरी वाला पहला मास-मार्केट इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाउंस इन्फिनिटी E1 बिल्कुल वैसा ही है जैसा एक साधारण टू-व्हीलर होना चाहिए. यह लो मेंटनेंस लागत, कम डाउनटाइम और बैटरी-स्वैपिंग तकनीक का वादा करता है. इन्फिनिटी E1 बिना तामझाम वाले ई-स्कूटर की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत अच्छा विकल्प है और इसकी कम कीमत भी इसे काफी आकर्षक बनाती है.

    एथर450X

    Ather
    एथर 450X थर्ड जेन 4.4 बीएचपी और 26 एनएम टॉर्क विकसित करता है. इसे अब दावा की गई 146 किमी की रेंज मिलती है 

    इस लिस्ट में आखिरी इलेक्ट्रिक स्कूटर जो हमने चुना है वह एथर 450X है. कंपनी ने इसकी तीसरी पीढ़ी का एडिशन इस साल पेश किया है और अब यह प्रदर्शन से समझौता किए बिना अधिक रेंज प्रदान करता है. इसमें बड़ी बैटरी, नए शीशे और चौड़े रियर टायर भी दिये हैं, इन सभी खूबियों ने इसे अब पहले से बेहतर स्कूटर बना दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें