लॉगिन

नीदरलैंड की कंपनी PAL-V भारत में बनाएगी उड़ने वाली कारें, गुजरात में होगा उत्पादन

उड़ने वाली कारें बनाने वाली नीदरलैंड की कंपनी PAL-V (Personal Air Land Vehicle) गुजरात में उत्पदन प्लांट स्थापित करने वाली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    उड़ने वाली कारें बनाने वाली नयूज़ीलैंड की कंपनी PAL-V (Personal Air Land Vehicle) गुजरात में उत्पदन प्लांट स्थापित करने वाली है. कंपनी का प्लान है कि 2021 से उत्पादन शुरू किया जाए. PTI की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के प्रिंसिपल सेक्रेटरी एमके दास और PAL-V के इंटरनेशनल बिज़नेस डेवेलपमेंट के वाइस प्रेसिडेंट कार्लो मासबोमेल के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर किए गए हैं. कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सरकार इस उत्पादन प्लांट को सभी ज़रूरी अनुमति देगी.

    pal v flying carमहज़ तीन मिनट में ही ये कार उड़ने वाले वाहन में बदल जाती है

    मासबोमेल द्वारा जारी वक्तव्य की मानें तो कंपनी ने व्यापार में आसानी और वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए गुजरात को चुना है. इसके अलावा राज्य में बेहतर कमर्शियल पोर्ट्स और लॉजिस्टिक्स की सुविधा है जो भारत में उड़ने वाली कारों का उत्पादन करके उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स और बाकी यूरोपीय देशों तक पहुंचाने में मददगार होंगे. यहां तक कि कंपनी को अबतक 110 उड़ने वाली कारों के ऑर्डर मिल गए हैं जिन्हें भारत से निर्यात किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते आगे बढ़ी 2020 न्यूयॉर्क ऑटो शो की तारीख, जानें कब होगा आयोजन

    pal v liberty flying carकंपनी को अबतक 110 उड़ने वाली कारों के ऑर्डर मिल गए हैं जिन्हें भारत से निर्यात किया जाएगा

    मेड इन इंडिया या कहें तो भारत में बनाई जाने वाली फ्लाइंग कार में दो इंजन लगाए जाएंगे और ये सड़क पर 160 किमी/घंटा के साथ हवा में 1880 किमी/घंटा रफ्तार से चलाई जा सकती है. इसके अलावा महज़ तीन मिनट में ही ये कार उड़ने वाले वाहन में बदल जाती है और इसे फुल टैंक करने के बाद 500 किमी तक चलाया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें